लक्ष्य से अधिक टीके लगाए, देर रात तक हुआ वैक्सीनेशन

टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन सोमवार को जब लोग अपनी बारी नहीं आने पर अफसोस जता रहे थे तभी शाम को खबर मिली कि और वैक्सीन लगाई जा रही है। केंद्र पर पहुंचे।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 22 Jun 2021, 10:29 PM IST

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. . टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन सोमवार को जब लोग अपनी बारी नहीं आने पर अफसोस जता रहे थे तभी शाम को खबर मिली कि और वैक्सीन लगाई जा रही है। केंद्र पर पहुंचे। यह सुनकर वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक लोगों ने केन्द्र की ओर दौड़ लगा दी।
रात लगभग 9 बजे से 11 बजे तक केन्द्रों पर 100 -100 डोज लगाए गए। देर शाम को ग्राम पंचायत हिवरासेनाडवार , बड़चिचोली, तिगांव, घनपेठ सहित गुरूदेव सेवा मंडल में कुल 500 डोज लगाए गए। दिनभर टीकाकरण के बाद घर लौटे कर्मचारियों को फिर से केन्द्र पर पहुंचकर टीके लगवाने पड़े। शहर सहित गांवों में टीकाकरण को लेकर देर रात तक उत्साह देखने केा मिला। पंचायतों में लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए वहीं घनपेठ में भी लोगों में टीका लगवाने को लेकर उत्साह देखने को मिला।
इस तरह मंगलवार को कुल 3990 टीके लगाकर रिकॉर्ड बना। बुधवार को एक बार फिर से महाअभियान के अंतर्गत कोरोना वैक्सीन लगायी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक कुल 34 हजार 535 लोगों को कोरोना से बचाव के टीके लग चुके हैं। इनमें सरकारी कर्मचारी 2595 है। 45 से 60 वर्ष उम्र के 9174 और 60 साल से अधिक 7294 लोग है। वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले 12139 युवाओं को पहला डोज लग चुका है।

सौंसर ञ्च पत्रिका. टीकाकरण महाअभियान को लेकर युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं में भारी उत्साह है। अभियान के बारे में लोगों को पहले से जागरूक किया गया। सामाजिक संगठनों द्वारा घर- घर जाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया गया।
सौंसर में 4 हजार 150 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य था। जनता में वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह के चलते रात 8 बजे से 9 बजे तक के लिए एक और वैक्सीनेशन सत्र खोला गया। जिसमें 1 हजार 389 वैक्सीन और लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम सहित टीकाकरण महाअभियान में एसडीएम कुमार सत्यम, तहसीलदार अग्रवाल,नायब तहसीलदार आशीष उपाध्याय, छवि पंत, विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके शास्त्री, यूथ ऑफ सौंसर, प्रयास संगठन, रोटरी क्लब,समस्त ग्राम पंचायतों ने सहयोग दिया।

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned