शिक्षिका की फटकार के बाद लगा ली थी आग, मासूम की मौत

mantosh singh

Publish: Sep, 16 2017 12:57:20 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
शिक्षिका की फटकार के बाद लगा ली थी आग, मासूम की मौत

आयुष ने नागपुर में तोड़ा दम

छिंदवाड़ा . स्कूल में हुए विवाद के बाद घर आकर खुदकुशी का प्रयास करने वाले राजपाल चौक निवासी आयुष पिता आलोक तिवारी (१२) ने शुक्रवार देर रात नागपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल चौकी से इसकी पुष्टि की गई है।

जानकारी के अनुसार आयुष वनस्थली पब्लिक स्कूल में कक्षा पांचवीं का छात्र था। आठ सितम्बर को भी वह रोजाना की तरह स्कूल से लौटा और खुद पर केरोसिन छिडक़कर आग लगा ली। घर पर मौजूद छोटी बहन ने पानी से आग बुझाने के बाद इसकी जानकारी पड़ोसियों को दी थी। इसके बाद गम्भीर रूप से झुलसे आयुष को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां गम्भीर स्थिति को देखते हुए उसे नागपुर रैफर किया गया था।

क्या था मामला
घटना के दिन स्कूल में आयुष की किसी अन्य बच्चे के साथ मारपीट हुई थी। इस पर शिक्षिका ने दोनों को फटकार लगाई थी। इसके बाद आयुष ने घर जाकर केरोसिन डालकर आग लगा ली थी।

स्कूलों के लिए निर्देश जारी
इधर लोक शिक्षक आयुक्तने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए जिले के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के स्कूल में हुए हत्याकांड के बाद सतर्कता के तौर पर यह निर्देश दिए गए हैं।

युवक की मौत के बाद पिता सदमे से गम्भीर
चौरई .चौरई के ग्राम बाम्हनवाड़ा के पास शुक्रवार की शाम अवैध रेत परिवहन करते ट्रैक्टर पलट गया। ट्रॉली में भरी रेत में दबकर एक मजदूर अमन पिता लेखराम हरदया निवासी कुंडा की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी अनुसार उक्त युवक ट्रॉली पर बैठ हुआ था। उसकी मौत की खबर सुनकर पिता को ऐसा सदमा लगा कि वह बेहोश हो गया जिसे जिला अस्पताल रैफर किया गया। इधर ट्रैक्टर कुण्डा सरपंच पति अजय चौरसिया का है। अवैध रेत खनन और परिवहन पर प्रशासन की ठोस कार्रवाई न होने के कारण खनन जोरों पर चल रहा है। इस परिणाम है कि आज एक युवक मौत का शिकार हो गया ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned