VIDEO STORY : दिवाली के पहले इनको मिले एक-एक लाख रुपए के चेक, आप भी जानें स्कीम

Rajendra Sharma

Updated: 21 Oct 2019, 06:20:52 PM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा/ सांसद नकुल नाथ और प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ने नगर निगम छिंदवाड़ा के अंतर्गत सोनपुर में शहरी आवास मिशन अंतर्गत अनुदान कार्यक्रम में भाग लिया। भवन संनिर्माण कार्डधारक 269 हितग्राहियों के एक-एक लाख रुपए के अनुदान स्वीकृति के चैक प्रदान किए।
इस दौरान सांसद ने कहा कि मुझे यहां आकर प्रसन्नता हुई। शासन, प्रशासन, विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री आपके हैं। आपकी हर समस्या का समाधान संवेदनशीलता के साथ किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजना तथा छिंदवाड़ा जिले में किए जा रहे विकास की जानकारी दी। शिक्षा, चिकित्सा और सिंचाई को प्राथमिकता के क्रम में कहा कि छिंदवाड़ा में युनिवर्सिटी खुलने से शिक्षा और मेडिकल कॉलेज खुलने से चिकित्सा का हब बनेगा। छिन्दवाडा मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनेगा जहां नागपुर व आसपास के लोग भी इलाज कराने के लिए आएंगे। इसके साथ ही यहां कृषि और उद्यानिकी कॉलेज भी खुल रहे हैं। कोई भी गांव पानी से वंचित नहीं रहेगा, हर गांव में शुध्द पेयजल की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि यह प्रयास शुरू हो गया है कि शीघ्र ही नर्मदा का पानी छिंदवाड़ा में पहुंचेगा। सांसद कहा कि सोनपुर में अब 24 घंटे बिजली मिलेगी। सोनपुर में पार्क की आवश्यकता को देखकर नगर निगम कमिश्नर से कहा कि एक सुंदर पार्क बनाए। उन्होंने मोबाइल टॉवर के साथ आंगनबाड़ी भवन की स्वीकृति देते हुए कहा कि एक महिने के अंदर 5 लाख लीटर पानी की टंकी का कार्य भी पूरा हो जाएगा ।
प्रभारी मंत्री पांसे ने कहा कि छिन्दवाड़ावासियों को यह गर्व होना चाहिए मुख्यमंत्री कमल नाथ प्रदेश का नेतृत्व कर रहे हैं और जो वे कहते हैं वे करते हैं। हर एक के सुख-दु:ख में साथ रहकर उनकी समस्या का समाधान करते है। उन्होंने कहा कि छिन्दवाडा के हर गांव में शुध्द पेयजल पहुंचेगा। पेंशन 300 रुपए से बढकऱ 600 रुपए की गई है और शीघ्र ही एक हजार रुपए करने का लक्ष्य है। इसके साथ उन्होंने प्रदेश सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी और कहा कि हर घर में नल-जल के माध्यम से पेयजल सुनिश्चित किया जाएगा। इस दौरान पूर्व विधायक दीपक सक्सेना ने सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में भवन संनिर्माण कार्डधारक हितग्राहियों के एक-एक लाख रुपए चैक प्रदान किए गए। साथ ही नए हितग्राहियों को आवास की चाबी, स्वरोजगार योजना अंतर्गत दो लाख रुपए के चैक प्रदाय किए गए। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि, नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले, एसडीएम अतुल सिंह सहित अन्य अधिकारी व आम जन उपस्थित थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned