script

पांच दिनों से अंधेरे में डूबे हंै दर्जनभर गांव

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 21, 2017 01:03:16 am

Submitted by:

sanjay daldale

ग्रामीणों ने बताया कि चक्की चालू नहीं होने से पिसाई नहीं हो पा रही है, पानी की सप्लाई, मोबाइल चार्जिंग, बच्चों की पढ़ाई सब प्रभावित हो रहा है।

chhindwara news

ट्रांसफार्मर में लगी आग

सांवरी/तालपिपरिया. सावरी सबस्टेशन के अन्तर्गत आने वाला बीजागोरा सबस्टेशन की लाइन पांच दिनों से बंद पड़ी हैं। ग्राम के लोगों ने बताया कि ग्राम पंचायत बीजागोरा भवारी में पाच दिन से बिजली बंद हैं जिसके कारण
लोगों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सब परेशानी को लेकर ग्राम बीजागोरा एवं भवारी के ग्रामीणों ने सावरी सबस्टेशन पहुंचकर सुपरवाइजर से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई।
इसके अलावा ग्राम मुजावर विद्युत सब स्टेशन से बिजली सप्लाई बंद होने से चार दिन से कई गांव अंधेरे में है। इस सब स्टेशन के अंतर्गत लगभग १५ ग्राम आते है जिसमें मुजावर, तालपिपरिया, अपतरा, घागरतलाई, पाठा करला, चारढाना, जामदई, महेराली, बाकुल और अन्य ग्राम शामिल है। इन भी गांवों में चार दिनों से अंधेरा है। बिजली बंद रहने से ग्रामीणों अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि चक्की चालू नहीं होने से पिसाई नहीं हो पा रही है, पानी की सप्लाई, मोबाइल चार्जिंग, बच्चों की पढ़ाई सब प्रभावित हो रहा है। विद्यतु कार्यालय में शिकायत करने के बाद भी चार से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब ग्रामीणों ने प्रशासन से इस ओर ध्यान देकर बिजली व्यवस्था सुधार की मांग की है।

ट्रांसफार्मर में लगी आग
मोहखेड़ ञ्च पत्रिका. ग्राम सारोठ डैम चौक में उस समय दहशत फैल गई जब ट्रांसफार्मर में आग लगने की खबर लोगों का लगी। बुधवार को सुबह करीब साढ़े छह बजे एक बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लगने से बिजली सप्लाई बंद
हो गई हालांकि इस दौरान किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। इसके समीप से ही सारोठ रोड है जिससे दुर्घटना की अंदेशा है।

हाईवे पर एलटी लाइन के टूटे तार
बांकानागनपुर ञ्च पत्रिका. बुधवार की शाम छह बजे सिहोरामाल बस स्टैंड एनएच पर एलटी लाइन के
तार टूटकर गिरने से बड़ा हादसा टल गया। विभाग को सूचना देने पर विभाग की टीम एक घंटे बाद
पहुंची तब तक ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर बोरी और कपडे से पकड़कर टूटे तारों को हटाया तब जाकर एनएच में आवागमन शुरू हो पाया। चौरई से सिहोरा की दूरी मात्र 15 किमी है और बिजली विभाग के कर्मचारी एक से डेढ़ घंटे बाद पहुंचना विभागीय लापरवाही को उजागर करता है। ग्रामीणों ने लाइन बंद है या चालू की जानकारी चाही तो कर्मचारी जवाब नहीं दे पाए।
कम्पनी की लापरवाही
अम्बामाली. अम्बामाली सहित आसपास के क्षेत्रों में पहले दो दिन बिजली बंद रही जिससे ग्रामों में अंधेरा छाया रहा।
बुधवार सुबह 5 बजे से फिर बिजली सप्लाई बंद हो जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ा आटा चक्की बिजली न होने के कारण बंद है जिससे कई गेहूं तक नहीं पीस पाया है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि बिजली बंद है इससे पहले भी कई बार गांव में दो से तीन दिन तक बिजली रही है। जब भी तेज बारिश होती है और हवाए चलती है तब बिजली बंद हो जाती है।
ग्रामीणों का कहना है कि बिजली बिल के लिए उन्हें बार-बार परेशान किया जाता है लेकिन बिजली बंद होने की शिकायत के बाद भी देखने कोई नहीं आता।

ट्रेंडिंग वीडियो