script रेल हादसों से सुरक्षा के लिए ग्रामीणों को किया सजग | Villagers alerted about safety from rail accidents | Patrika News

रेल हादसों से सुरक्षा के लिए ग्रामीणों को किया सजग

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 30, 2023 11:00:39 pm

Submitted by:

Rahul sharma

रेलवे फाटक व ट्रेक पार करते समय हादसों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स ने ग्रामीणों को समझाइश दी। जुन्नारदेव आरपीएफ की एस आई तुलसी वर्मा व आरक्षक उमेश यादव ने छिंदवाड़ा से बोरदेही तक निरीक्षण किया। इसके बीच में 8 मानव दुर्घटना हो चुकी है । कई मवेशी भी दुर्घटना का शिकार हो चुके है।

rail_gate.jpg
Villagers alerted about safety from rail accidents
छिंदवाड़ा/हिरदागढ़. रेलवे फाटक व ट्रेक पार करते समय हादसों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स ने ग्रामीणों को समझाइश दी। जुन्नारदेव आरपीएफ की एस आई तुलसी वर्मा ने बताया कि रेलवे ट्रेक पार करते समय मवेशी दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। उप निरीक्षकवर्मा वआरक्षक उमेश यादव ने छिंदवाड़ा से बोरदेही तक निरीक्षण किया। इसके बीच में 8 मानव दुर्घटना हो चुकी है । कई मवेशी भी दुर्घटना का शिकार हो चुके है। वर्मा और यादव ने गुरुवार को मेहदावीर रेलवे गेट पर ग्रामवासियों को चर्चा कर जागरूक किया। उनसे कहा गया कि दुर्घटनासे बचने के लिए रेलवे गेट का उपयोग करें। नियम विरुद्ध रेलवे ट्रैक पार नहीं करें।इस अवसर पर मनीराम पटेल, गोलू, रामप्रसाद,सुमित,आकाश, दिलीप व ग्रामीण मौजूद रहे। सौंसर. छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे का मरम्मत कार्य शीघ्र पूरा करान के लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी अंकिता त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा गया है। ग्राम पंचायत रिधोरा के उपसरपंच अमोल रंगारे ने ज्ञापन में बताया की हाइवे काफी खराब हो चुका है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है व हादसे की आशंका रहती है। एसडीएम त्रिपाठी ने संबंधित अधिकारियों से बात कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराने का आश्वासन दिया। उल्लेखनीय है कि खुटामा से बंजारी माता मंदिर तक सडक़ की एक लाइन की खुदाई की गई है। मरम्मत कार्य लगभग चार माह से अधूरा पड़ा है। एक साइड खोदने से आवागमन बाधित होता है। दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। हाइवे पर रात को वाहनों की आवाजाही में खतरा रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो