रेत से भरे ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा

रेत से भरे ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा
रेत से भरे ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा

SACHIN NARNAWRE | Updated: 23 Sep 2019, 05:06:48 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

अवैध उत्खनन एवं रेत चोरी कर चलने वाले ट्रैक्टरों को लेकर पुलिस से लगातार कार्रवाई कर रही है ।

सौंसर. अवैध उत्खनन एवं रेत चोरी कर चलने वाले ट्रैक्टरों को लेकर पुलिस से लगातार कार्रवाई कर रही है इसके बावजूद बेरडी क्षेत्र की नदियों एवं खदानों से ट्रैक्टरों के माध्यम से रेत चोरी का सिलसिला जारी है। और अब इस कार्रवाई में ग्रामीण भी खुलकर सामने आने लगे हैं।
ऐसा ही मामला ग्राम बेरडी में सामने आया है शनिवार को रेत चोरी कर एक ट्रैक्टर ग्राम से गुजर रहा था तब बेरडी के ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को पकडक़र विरोध करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया।
जानकारी के अनुसार बेरडी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सायरा, परतापुर, नदी एवं रेत खदानों से ट्रैक्टर संचालक अवैध उत्खनन कर रेत चोरी कर रहे हैं। इसकी जानकारी ग्रामीणों को लगी जिसके बाद में ग्रामीणों ने विरोध किया और पुलिस को सूचना दी।
सौंसर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभालते हुए ट्रैक्टर को लाकर थाना परिसर में खड़ा कराया है। सौंसर थाना प्रभारी सियाराम गुर्जर ने बताया कि बिना नंबर के एकट्रैक्टर को जब्त किया गया है और कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सौंपा जाएगा। ऐसी भी जानकारी मिली है कि शुक्रवार की रात सौंसर पुलिस ने नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग पर रेत से भरकर जा रहे पांच ट्रकों को रोककर रॉयल्टी रसीद और गाडिय़ों की चैकिंग के बाद ट्रकों को छोड़ दिया।
बिना नम्बर के चल रहे ट्रैक्टर
देखने में आया है कि अवैध उत्खनन कर रेत चोरी के लिए बिना नंबर के ट्रैक्टर और गाडिय़ों का उपयोग किया जा रहा है। बीते दिनों पकड़े गए ट्रैक्टर में भी किसी प्रकार का नंबर ट्रैक्टर पर अंकित नहीं था। सौंसर क्षेत्र में रेत का अवैध व्यवसाय करने वाले ट्रैक्टर लेकर बेखौफ घूम रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned