scriptअनाज के लिए आक्रोशित ग्रामीणों मचाया हंगामा | Villagers ruckus | Patrika News

अनाज के लिए आक्रोशित ग्रामीणों मचाया हंगामा

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 23, 2019 05:34:27 pm

यहां राशन दुकान संचालक द्वारा विगत नवम्बर माह से अब तक केवल एक माह का राशन ही गरीबों को वितरित किया गया है

 ration

ration

जुन्नारदेव. गरीब तबके को शासन प्रत्येक माह राशन उपलब्ध कराता है है, परंतु विकासखंड जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत बुधवारा में एक ऐसा मामला सामने आया जहां शासन की मंशा पर पानी फेरा जा रहा है। यहां राशन दुकान संचालक द्वारा विगत नवम्बर माह से अब तक केवल एक माह का राशन ही गरीबों को वितरित किया गया है। इसके अलावा दुकान संचालक ने गरीबों के कार्ड को जमा कर अपने घर ले जाया गया जहां उनके कार्डों पर विधिवत राशन की मात्रा भी दर्ज कर दी । ग्रामीणों का कहना है राशन दुकानदार लगातार इस प्रकार की हरकतें कर कर रहा है। वहीं लगभग 6 माह से केरोसिन का वितरण नहीं किया गया है।
शुक्रवार को जब बुधवारा पंचायत का राशन दुकानदार दुकान में केरोसिन खाली कराने आया तब गांव के लोग राशन लेने पहुंच गए। लोगों के कार्ड पूर्व से ही दुकान में जमा कर रखे थे। परंतु उन्हें राशन देने के बजाय उन्हें दुकानदार ने सोमवार को आना कह दिया। जिससे वहां उपस्थित लोग आक्रोशित हो गए। पर्याप्त राशन उपलब्ध न होने की वजह से राशन दुकानदार ताला लगाकर भाग गया। इसकी शिकायत एसडीएम रोशनलाल राय एवं जिला आपूर्ति अधिकारी छिंदवाड़ा के निर्देशन में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अजय झारिया को मिली तो राशन दुकान पहुंचकर पंचनामा बनाया गया एवं मामले की पूरी जांच कर उसे अग्रिम कार्यवाही के लिए प्रेषित कर दिया।
ग्रामीणों की शिकायत प्राप्त होते ही मौके पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया गया सही शीघ्र ही जांच पूर्ण कर काईवाही की जाएगी।
अजय झारिया
कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी जुन्नारदेव

ट्रेंडिंग वीडियो