बीच मैदान पुलिस को ग्रामीणों ने रौंदा

पूरी तरह से अपराध मुक्त गांव बनाने के लिए पुलिस हर सम्भव प्रयास कर रही है।

 

By: babanrao pathe

Updated: 11 Dec 2017, 12:18 PM IST

छिंदवाड़ा. पुलिस गोद लिए हुए गांव में लगातार किसी न किसी तरह से संपर्क बनाए हुए है। आम लोगों को अपराधों के प्रति जागरूक करने और उन्हें अवैध कारोबार से दूर रहने के साथ ही महिला सम्बंधित अपराधों की जानकारी दे रही। गौरतलब है कि पुलिस अधिकारियों ने अपने क्षेत्र के एक चिह्नित गांव को गोद लिया है जिसमें उन्हें हर दिन कुछ समय बिताकर लोगों की समस्या सुनकर उसका निराकरण भी करना है। पूरी तरह से अपराध मुक्त गांव बनाने के लिए पुलिस हर सम्भव प्रयास कर रही है।

उमरानाला चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम बीसापुरकलां को चौकी प्रभारी भूपेंद्र दीवान ने गोद लिया है। रविवार को मोहखेड़ थाना प्रभारी कौशल सूर्या की कप्तानी में ग्रामीण टीम से पुलिस इलेवन का रोमांचक मैत्रीपूर्ण मैच खेला गया। जिसमें ग्रामीण टीम ने पुलिस इलवेन को हराकर जीत अपने नाम की। मैच के बाद टीआई कौशल सूर्या ने उपस्थित लोगों से संवाद कर उन्हें यातायात नियम, 100 डायल, महिला हेल्पलाइन नंबर, अवैध शराब को बंद करने में ग्रामीण की भूमिका के बारे में बताकर जागरूक किया। गांव के लोगों को किसी भी तरह विवाद, अवैध कारोबार या फिर अन्य किसी भी तरह की समस्या को पुलिस से साझा करने की सलाह दी। उमरानाला चौकी प्रभारी भूपेंद्र दीवान ने विजेता टीम को शुभकामनाएं दीं। ग्राम सुरक्षा समिति का सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही समिति के सदस्यों से गांव में सुरक्षा बनाए रखने के लिए सहयोग मांगा।

मैच में ये रहे शामिल: मैच में सरपंच महेश बनवारी, पुलिस इलेवन टीम से श्याम नारायण सिसोदिया, शिवकरण पांडे, अखिलेश, राजकिशोर बघेल, करण रघुवंशी, रामगणेश तिवारी, प्रदीप दुबे एवं नीलम राउत शामिल रहे। ग्रामीण टीम में ग्राम सुरक्षा समिति अध्यक्ष वेदप्रकाश सिसोदिया, नंदकिशोर बरपेटे, राजा खुदरेजिया, श्रवण भनारिया, दीपेश सोनी एवं अन्य खिलाड़ी सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे। टीआई कौशल सूर्या ने मौजूद ग्रामीणों को शासन की योजनाओं और विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी।

babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned