scriptगांवों ही होगी जांच और क्वारंटाइन की सुविधा | Villages will have facilities for investigation and quarantine | Patrika News

गांवों ही होगी जांच और क्वारंटाइन की सुविधा

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 29, 2020 05:35:32 pm

कोरोना वायरस की लड़ाई में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुविधाएं प्रदान करने को लेकर विधायक निलेश उईके ने विश्राम गृह में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक ली।

 investigation and quarantine

investigation and quarantine

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. कोरोना वायरस की लड़ाई में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुविधाएं प्रदान करने को लेकर विधायक निलेश उईके ने विश्राम गृह में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक ली। विधायक ने अधिकारियों से वर्तमान में चल रहे हालातों और उनसे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली।
बैठक में एसडीएम सी पी पटेल, पुलिस एसडीओपी रणविजय, थाना निरीक्षण भूपेन्द ्रसिंह गुलबांके, सीईओ विजयलक्ष्मी मरावी, तहसीलदार अजय चौरसिया के साथ कई विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ. अशोक भगत, डॉ. विनित श्रीवास्तव और डॉ. मिलिंद गजभिए ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिनों में गांवों में दूसरे शहरों से लौट रहे मजदूरोंं कामगारों की जांच की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए बकायदा एक माइक्रो प्लान प्लान तैयार किया जा रहा है जिसे अगले दो दिनों में लागू कर दिया जाएगा। इस प्लान के अंतर्गत गांव के स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता की टीम बनाकर दूसरे शहरों से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी इसके बाद जरूरत पडऩे पर उन्हें गांव में ही क्वारेंटाइन की सुविधा प्रदान की जाएगी।
शहरों में फंसे लोगों को लाने की अनुमति : बैठक में दूसरे शहरों में फंस लोगों को वापस घर लाने के लिए अनुमति प्रदान करने की भरमार हो गई हैं। कई लोगों को एसडीएम ने मना कर दिया है। इसके बावजूद भी लोग दबाव बना रहे है। किसी की बेटी बीमार है तो किसी का बेटा डिप्रेशन में चला गया है। विधायक ने मानवीय भावनाओं को आधार मानकर अनुमति प्रदान करने के लिए कहा है। ईधर एसडीएम का कहना है कि एक साथ इतनी अधिक संख्या में अनुमति प्रदान करने से हमारी नौकरी पर बन आयेगी।
संतरा परिवहन के लिए प्रदान की गई अनुमति: पिछले दो दिनों में कई किसानों को संतरा तोड़ और लदान के साथ परिवहन करने के लिए अनुमति प्रदान की गई है। इसी तरह फल सब्जी और जरूरी वस्तुओं के विक्रय को लेकर भी अनुमति प्रदान की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो