चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, देखें वीडियो

Rajendra Sharma

Publish: Oct, 28 2018 11:56:41 AM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

खजरी रोड स्थित एजेंसी में दिनभर लगा रहा हितग्राहियों का तांता
सूचना पर पहुंच नहीं पाए जांच अधिकारी
छिंदवाड़ा. विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला शनिवार को जिला मुख्यालय में ही देखने को मिला, जब खजरी रोड स्थित प्रीति गैस एजेंसी मेंं खुलेआम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के सिलेंडर और चूल्हे बांटे गए। इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई, लेकिन कोई भी अलर्ट होकर इन कनेक्शन को बंटने से रोक नहीं पाया।
निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता के अधीन किसी भी शासकीय योजनाओं का लाभ देना प्रतिबंधित किया गया है। बीती छह अक्टूबर से लगातार जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिशा-निर्देश प्रसारित किए गए। इसके बावजूद इस गैस एजेंसी में सुबह से मध्यान्ह चार बजे तक प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना के सिलेंडर और चूल्हे बांटे जाते रहे।
अमरवाड़ा के सकरवाड़ा से आए राजलाल इनवाती ने पूछताछ में ये स्वीकार किया कि मां के नाम से उज्ज्वला गैस कनेक्शन स्वीकृत हुआ है। गैस सिलेण्डर और चूल्हे को लेने के लिए आए हैं। यही बात दूसरे हितग्राहियों ने भी कही। इसकी सूचना तुरंत फोन से प्रशासन और खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को भी दी गई, लेकिन वे कार्यवाही करने के लिए नहीं पहुंच पाए। इससे हितग्राही सिलेण्डर और चूल्हा लेकर घर चले गए।

पेट्रोलियम कॉरपोरेशन का था मैसेज

प्रीति गैस एजेंसी के कर्मचारी मनु राय का कहना है कि भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की फोटो को कवर कर गैस कनेक्शन बांटने के निर्देश दिए गए थे। इसका पालन कर उज्ज्वला गैस योजना के केवल पांच कनेक्शन के सिलेण्डर और चूल्हों को वितरित किया गया। जिन्हें वर्ष 2017 में स्वीकृत किया गया था।

जांच कराई जाएगी

विधानसभा आचार संहिता लागू रहने के दौरान उज्ज्वला गैस कनेक्शन बांटने के मामले की जांच कराई जाएगी और सम्बंधित के विरुद्ध उचित कार्रवाई होगी।
कविता बाटला, अपर कलेक्टर एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned