बस ऑपरेटरों की मनमानी को लेकर दर्शन

बस ऑपरेटरों की मनमानी को लेकर दर्शन

Prem Dehariya | Publish: Sep, 09 2018 05:15:49 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मप्र राज्य परिवहन निगम की अधिकृत छिंदवाड़ा से नागपुर की तरफ़ चलने वाली बसों में सौंसर के यात्रियों को सीट नहीं दी जाती हैं महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग सभी को नागपुर से सौसर, रामाकोना तक खड़े रहकर यात्रा करनी पड़ती है इसके पूर्व भी कई बार प्रशासन को इस सम्बंध में ज्ञापन और प्रदेर्शन हुए किन्तु आज तक बस ऑपरेटरों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सौंसर . मप्र राज्य परिवहन निगम की अधिकृत छिंदवाड़ा से नागपुर की तरफ़ चलने वाली बसों में सौंसर के यात्रियों को सीट नहीं दी जाती हैं महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग सभी को नागपुर से सौसर, रामाकोना तक खड़े रहकर यात्रा करनी पड़ती है इसके पूर्व भी कई बार प्रशासन को इस सम्बंध में ज्ञापन और प्रदेर्शन हुए किन्तु आज तक बस ऑपरेटरों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जो यात्री नागपुर से सीधे छिंदवाड़ा की यात्रा करते हैं उन्हें ही सीट दी जाती है बीच के नगर गांवों में उतरने वालों को खड़े-खड़े यात्रा करना पड़ता है। बस ऑपरेटर और एजेंट द्वारा एक यात्री के साथ गाली गलौज और अभद्र व्यवहार किया गया इसकी सूचना मिलते ही सौसर में सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ बस स्टॉप पर जमा हो गई और ऑपरेटर तथा आम नागरिकों की आपस में तीखी नोक-झोंक हुई। सभी ने बस आपरेटरों को आगाह किया कि यदि सौंसर की तरफ यात्रा करने वालों को सीट नहीं दी गई तो सौंसर होते हुए कोई भी बस यहां से नहीं चलेगी। प्रशासन हरकत में आने पर दोनों बसों को थाने में जमा कर दिया गया तथा चालान और एफआईआर दर्ज की गई। तहसीलदार और एसडीओपी द्वारा एक सप्ताह का समय मांग गया यदि एक सप्ताह में समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई। इस अवसर पर कांग्रेस के अलावा अन्य राजनीतिक के कार्यकर्ता उपस्थित थे।
वहीं जुन्नारदेव विकासखंड अन्तर्गत थाना नवेगांव के कटकुही ग्राम में पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा के निर्देश अनुसार अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जुन्नारदेव के मार्गदर्शन में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हायर सेकंडरी स्कूल और माध्यमिक शाला के ंछात्र-छात्राओ को सड़क परिवार नियम एवं सुरक्षा की जानकारी दी गई तथा छात्राओं को महिला अपराध संबंधी जानकारी तथा सुरक्षा की जानकारी थाना प्रभारी जागृति साहू द्वारा दी। इस दौरान छात्र/छात्राओं को सड़क नियमों से अवगत कराते हुए उन्हें सड़क पर सिग्नल, बाई ओर चलना सहित विभिन्न संकेतों की जानकारी से अवगत कराया गया। इस दौरान सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned