चार माह बाद भी मजदूरी का भुगतान नहीं

कलेक्टर से हस्तक्षेप की मांग

By: Rajendra Sharma

Published: 04 Jan 2018, 04:44 PM IST

छिंदवाड़ा. परासिया विकासखंड की ग्राम पंचायत जमुनिया के ग्राम जूनापानी में सीसी रोड की मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। इसको लेकर स्थानीय मजदूरों का दल बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर से हस्तक्षेप की मांग की।
आवेदन में मजदूरों ने बताया कि जूनापानी में अगस्त २०१७ में सीसी रोड का निर्माण कराया गया। उसके बाद से पंचायत पदाधिकारी लगातार मजदूरी भुगतान को लेकर हीलाहवाली कर रहे हैं। ग्रामीणों ने ३५० मीटर की सडक़ को ९२ मीटर बनाने और इंदिरा आवास की राशि में गड़बड़ी की शिकायत कर जांच किए जाने की मांग की।

ट्रक की टक्कर से दो घायल

छिंदवाड़ा. सौंसर थाना क्षेत्र के खुटाम में बुधवार दोपहर बाद हुए सडक़ हादसे में दो लोग गम्भीर घायल हुए हैं। एक व्यक्ति को मामूली चोट आना बताया जा रहा है। घायल की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में रखा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा गुलाबरा निवासी रविंद्र सिंह पिता कपूर सिंह क्षत्रिय के साथ बाइक से उनकी बेटी आकृति एवं जीजा द्वारका सिंह पिता किशोरचंद चौहान सौंसर से छिंदवाड़ा आ रहे थे। पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक एमपी ०७ एचबी ५३३० के चालक ने टक्कर मारी, जिससे सभी गिर पड़े। हादसे में आकृति और द्वारका सिंह को गम्भीर चोटें आई हैं, जिसके चलते उन्हें सौंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविंद्र को मामूली चोट आई है। रविंद्र की रिपोर्ट पर ट्रक क्रमांक के आधार पर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

पेंशनर्स का जत्था दमोह रवाना

छिंदवाड़ा. मध्यप्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन का प्रांतीय सम्मेलन दमोह में चार जनवरी गुरुवार को आयोजित होने जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए जिले से पेंशनर्स बुधवार को दमोह के लिए रवाना हुए। एसोसिएशन के जिलाअध्यक्ष जीबी नवघरे के नेतृत्व में पेंशनर्स साथी सम्मेलन में शामिल होने गए हैं। नवघरे ने बताया कि सम्मेलन में प्रांत के सभी प्रतिनिधि रहेंगे। एक जनवरी 2016 से 2.57 की दर से सातवें वेतनमान के हिसाब संशोधित पेंशन एवं एरियर सहित प्राप्त करने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned