scriptगंभीर स्थिति में भी एक्स-रे के लिए एक दिन का इंतजार, जानें वजह | Wait for one day for x-rays even in critical condition, this reason | Patrika News

गंभीर स्थिति में भी एक्स-रे के लिए एक दिन का इंतजार, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 01, 2020 11:18:03 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– दो माह की बच्ची निमोनिया से पीडि़त तथा नहीं कर पा रही फीडिंग

गंभीर स्थिति में भी एक्स-रे के लिए एक दिन का इंतजार, जानें वजह

गंभीर स्थिति में भी एक्स-रे के लिए एक दिन का इंतजार, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मचारियों की लापरवाही का एक और नजारा सामने सोमवार को सामने आया है, जिसमें दो माह की बच्ची की स्थिति काफी नाजुक होने के बावजूद एक्स-रे विभाग ने रिपोर्ट देने के लिए बात अगले दिन तक के लिए टाल दी, जबकि डॉक्टर ने राउंड के समय बच्ची की स्थिति को देखते हुए तत्काल रिपोर्ट मांगी थी।
रिपोर्ट नहीं मिलने पर पीडि़तों ने शिशु रोग विभाग के डॉक्टर को फोन पर सूचना दी, पर उन्होंने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इधर बच्ची स्थिति फीडिंग नहीं कर पाने और निमोनिया की वजह से लगातार बिगड़ती जाने की बात परिजन ने बताई है।
पीडि़त सत्यनारायण तथा पिंकी यदुवंशी ने बताया कि दो माह बच्ची पिछले दो दिन से जिला अस्पताल के शिशु रोग विभाग में भर्ती है। तबीयत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों से नागपुर रैफर करने की मांग भी की है।
जांच कराई जाएगी –


मेरे पास इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है, फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी तथा किस वजह से इमरजेंसी में भी एक्स-रे रिपोर्ट नहीं देना पता लगाया जाएगा।
– डॉ. पी. कौर गोगिया, सिविल सर्जन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो