scriptस्वच्छता को लेकर गम्भीर नहीं वार्डवासी | Patrika News

स्वच्छता को लेकर गम्भीर नहीं वार्डवासी

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 15, 2019 05:15:13 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

बगीचा मोहल्ला के वाशिंदे खुले में कचरा और पॉलीथिन फेंक रहे हैं जिसे गाय अपना निवाला बना रही है।

स्वच्छता को लेकर गम्भीर नहीं वार्डवासी

स्वच्छता को लेकर गम्भीर नहीं वार्डवासी

तामिया . दो अक्टूबर को महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर प्रत्येक शासकीय, अशासकीय संस्थाओं सहित नगर के नागरिक ने स्वच्छता को लेकर जागरुकता अभियान चलाया था वहीं तामिया के यादव मोहल्ला में स्वच्छता को लेकर वार्डवासियों ने पूरा मोहल्ला सफाई कर जागरुकता लाने का प्रयास किया है वहीं निरंतर सफाई भी की जा रही है इसके उलट बगीचा मोहल्ला के वाशिंदे खुले में कचरा और पॉलीथिन फेंक रहे हैं जिसे गाय अपना निवाला बना रही है।
इस मोहल्ले में असिस्टेंट प्रोफेसर, शिक्षक, फॉरेस्टर, डॉक्टर दंपत्ति, पटवारी, व्यापारी आदि शासकीय कर्मचारी निवास करते है वहीं ग्राम पंचायत भी साफ.- सफाई को लेकर गंभीर नहीं है पंचायत द्वारा लगाए गए सफाई कर्मियों ने बस स्टैंड की सफाई करते हैं बाकी अन्य वार्डों में सफाई नहीं की जा रही है जिसके कारण कचरे का ढेर लग रहा है।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में निरीक्षण में मिली गंदगी
पांढुर्ना . विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ही बिमारियां फैलाने वाली गंदगी जमी हुई है। जिससे मरीज यहां आना पसंद नहीं कर रहे है।
इसका खुलासा रविवार को एसडीएम सी पी पटेल द्वारा सभी प्राथमिक और दो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के किये गए निरीक्षण में हुआ है। एसडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अंबाड़ा , बड़चिचोली, सिवनी, तिगांव, मारूड़, जाटलापुर, सिराठा, मांगुरली का औचक निरिक्षण किया। इनमें से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नांदनवाड़ी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तिगांव और मांगुरली की व्यवस्थाओं की एसडीएम ने प्रशंसा की है। वहीं अस्पतालों में कहीं बेड पर चादरें गंदी मिली तो कहीं साफ सफाई नहीं थी। एसडीएम ने बताया कि सबसे अधिक गंदगी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र वाड़ेगांव और मारूढ़ और बड़चिचोली में मिली है। जबकि बड़चिचोली के अस्पताल में खुद बीएमओ डॉ अशोक भगत पदस्थ है।
एसडीएम ने बीएमओ डॉ. अशोक भगत, मारूढ़ के प्रभारी चिकित्सक डॉ नरेश गोन्नाड़े और सिवनी की स्टॉफ नर्स कंचन खातरकर को कारण बताओं नोटिस जारी कर तीन दिनों के भितर अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए निर्देशित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो