आग से गोदाम का माल हुआ राख

आग से गोदाम का माल हुआ राख

Baban Rao Pathe | Publish: Nov, 10 2018 11:20:29 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्लाइवुड के गोदाम में शुक्रवार दोपहर अचानक भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर जब तक दमकल और पानी का टैंकर पहुंचा तब तक अधिकांश सामग्री जल चुकी थी।

छिंदवाड़ा. गोलगंज स्थित एक प्लाइवुड के गोदाम में शुक्रवार दोपहर अचानक भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर जब तक दमकल और पानी का टैंकर पहुंचा तब तक अधिकांश सामग्री जल चुकी थी। एक पानी का टैंकर, एक दमकल और एक छोटी दमकल ने आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि समय पर दमकल पहुंचती तो कम नुकसान होता।

गोदाम से अचानक धुंआ उठता देख आस-पास के लोग जमा हुए और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। गोदाम में प्लाइवुड भरा हुआ था जिसके चलते आग तेजी से भड़की और वहां रखी पूरी सामग्री को चपेट में ले लिया। मौजूद लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। आग लगते ही दमकल को सूचना दी जा चुकी थी, लेकिन गोलगंज में सड़क तक फैले अतिक्रमण के कारण दमकल समय पर नहीं पहुंच पाई। एक पानी के टैंकर, एक छोटी दमकल और एक अन्य मध्यम दमकल ही गोदाम तक बड़ी मुश्किल से पहुंची और किसी तरह आग बुझाई। बताया जा रहा है कि बड़ी दमकल भेजी जाती तो शायद वह गोदाम तक भी नहीं पहुंचती। गोदाम के संचालक बबलू का कहना है कि आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ। अंदेशा है कि शार्टसर्किट के कारण आग लगी होगी।

सड़क तक फैला रहता है दुकानों का सामान
गोलगंज वाले रास्ते पर कई दुकानों का सामान सड़कों तक फैला रहता है। ऐसे में आग लगने जैसे हादसे होने पर दमकल को घटना स्थल तक पहुंचने के लिए खुला रास्ता नहीं मिलता। ऐसे में हादसों के समय परेशानी होती है। कई बार तो छोटे वाहन भी बड़ी मुश्किल से ही पहुंच पाते हैं एेसे में समय पर बचाव दल नहीं पहुंच पाता। समय पर वाहन नहीं पहुंचने का यह भी सबसे बड़ा कारण है जो लम्बे समय से बना हुआ है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भी टैंकर और दमकल बड़ी मुश्किल से गोदाम तक पहुंच पाए थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned