पानी पहले कुएं में, फिर पाइपलाइन के रास्ते आएगा शहर तक

पानी पहले कुएं में, फिर पाइपलाइन के रास्ते आएगा शहर तक
Water conservation in Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 22 Jan 2019, 11:14:32 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नगर निगम ने शुरू कराई जम्होड़ी पंडा के कुएं की सफाई, यहीं पर लगेगा सरफेस पम्प

छिंदवाड़ा. माचागोरा बांध से शहर में पानी लाने की चल रही कवायद के बीच जलावर्धन योजना में एक बदलाव किया गया है। जम्होड़ी पंडा में बांध से पानी में पहले फ्लोटिंग पंप लगाकर उसे पाइपलाइन के रास्ते धरमटेकरी लाने की योजना थी। अब यहीं एक कुएं को खोज लिया गया है। 30 फीट गहरे और 20 फीट चौड़े कुएं में पहले बांध का पानी लाया जाएगा और सरफेस मोटर पंप से उसे पाइपलाइन में पहुंचाया जाएगा। इससे कहीं अधिक सरलता से पानी पहुंचेगा और तैरते मोटर पम्प की निगरानी की ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।
कुएं की सफाई जेसीबी से करवाई
निगम के इंजीनियर और निर्माण एजेंसी ने सोमवार को इस कुएं की सफाई जेसीबी से करवाई। निगम इंजीनियरों के मुताबिक माचागोरा बांध का पानी फरवरी तक भरतादेव फिल्टर प्लांट तक लाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास हो रहे हैं। इसी क्रम में पाइपलाइन विस्तार समेत अन्य तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned