पानी लाने की मशक्कत में बूंद-बूंद पानी को तरस रहा शहर

पानी लाने की मशक्कत में बूंद-बूंद पानी को तरस रहा शहर
Water conservation in Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 12 Feb 2019, 11:34:52 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

माचागोरा की पाइपलाइन जोडऩे फिल्टर प्लांट से काटा कन्हरगांव का कनेक्शन

छिंदवाड़ा. माचागोरा बांध की पाइपलाइन जोडऩे के लिए सोमवार को भरतादेव फिल्टर प्लांट से कन्हरगांव जलाशय का कनेक्शन काट दिया गया। नगर निगम की टीम ने दिनभर पुरानी पाइपलाइन निकाली और नई लाइन जोडऩे के लिए वाल्व फिटिंग की। यह सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहेगा। इसे देखते हुए 12 फरवरी को सुबह होने वाली पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो सकती है।
बता दें रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस जलावर्धन योजना का लोकार्पण किया था। इससे पूर्व माचागोरा बांध के पाइंट जम्होड़ी पंडा से लेकर अजनिया, धरमटेकड़ी होते हुए भरतादेव फिल्टर प्लांट तक पाइप लाइन को डाल दिया गया है। इसके साथ ही मोटरपम्प फिटिंग समेत अन्य तैयारियां को भी समय सीमा से पहले पूरा किया गया है। इस जलावर्धन योजना में अंतिम काम भरतादेव फिल्टर प्लांट से नई लाइन का कनेक्शन जोडऩा रह गया था। निगम की जलप्रदाय विभाग की टीम ने पहले भरतादेव महापौर निवास के पास नाले में कन्हरगांव जलाशय की लाइन को काटा और फिर वॉल्व की फिटिंग की। देर रात तक यह काम चलता रहा। कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली ने बताया कि भरतादेव में नई पाइपलाइन का काम मंगलवार को पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके बाद पानी की टेस्टिंग और शहर में आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned