scriptबारिश की वजह से नहीं मिल सकेगा पूरे शहर को पानी, जानिए कैसे | Water conservation in Chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

बारिश की वजह से नहीं मिल सकेगा पूरे शहर को पानी, जानिए कैसे

जम्होड़ी पंडा के सब स्टेशन में खराबी, भरतादेव नहीं पहुंचा माचागोरा का पानी

छिंदवाड़ाFeb 22, 2019 / 12:00 am

prabha shankar

VIDEOS:So much water wastage of water

Water conservation in Chhindwara

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिए गए वचन के अनुरूप नगर निगम के अधिकारी अब तक माचागोरा बांध का पानी भरतादेव फिल्टर प्लांट तक नहीं पहुंचा पाए हैं। गुरुवार को पानी पहुंचाने के लिए कन्हरगांव की आपूर्ति को ब्रेक किया गया और जम्होड़ी पंडा से पानी लाने के प्रयास किए गए, लेकिन एेन वक्त पर विद्युत सब स्टेशन में तकनीकी खराबी आने पर सफलता नहीं मिल सकी। इन दोनों स्थिति से शुक्रवार को सुबह होने वाली आपूर्ति बाधित हो सकती है।
बीती १० फरवरी को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में जोर-शोर से दिए गए दावे की हकीकत धीरे-धीरे सामने आ रही है। माचागोरा की पाइपलाइन में लगातार लीकेज के साथ ही विद्युत आपूर्ति में बाधा का निराकरण नहीं किया गया है। पेयजल आपूर्ति की सभी तैयारियों के पूरा न होने के चलते जम्होड़ी पंडा के विद्युत सब स्टेशन में भी तकनीकी बाधा आ गई और पानी देर रात तक छोड़ा नहीं जा सका। एेसे में मामला फिर शुक्रवार पर टल गया। आम प्रतिक्रिया यही है कि माचागोरा लाइन की पहले पूरी तैयारियां कर लेनी थी, फिर सीएम के सामने वचन देना था। एेसे में कन्हरगांव डैम के शेष बचे पानी का भी सदुपयोग नहीं हो पा रहा है।
कन्हरगांव में पहले लीकेज, फिर बिजली गुल
कन्हरगांव डैम की पाइपलाइन में भरतादेव के पास सुबह लीकेज मिला। इस पर निगम के कर्मचारियों ने उसे दोपहर दो से पांच बजे तक लीकेज की मरम्मत की। इस बीच माचागोरा बांध के पानी के इंतजार में फिल्टर प्लांट के मोटर पम्प चालू नहीं हो पाए। देर रात यह खबर मिली कि जम्होड़ी पंडा के विद्युत सब स्टेशन में तकनीकी बाधा आने पर माचागोरा का पानी नहीं छोड़ा जा सका। इधर, कन्हरगांव के पास देर रात बारिश व ओले से बिजली गुल हो गई व पानी लिफ्ट होकर फिल्टर प्लांट नहीं पहुंच सका। देर रात तक यह स्थिति बनी रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो