scriptसम्भाग आयुक्त के हस्तक्षेप से मिली हजारों लोगों को राहत | Water conservation in the district hospital | Patrika News

सम्भाग आयुक्त के हस्तक्षेप से मिली हजारों लोगों को राहत

locationछिंदवाड़ाPublished: May 12, 2019 10:22:03 pm

Submitted by:

prabha shankar

जिला अस्पताल में जलसंकट से मरीज-परिजन के साथ स्टाफ भी था परेशान

Water crisis in kota

Water conservation in the district hospital

छिंदवाड़ा. गर्मी की भीषण से तपन से अब मरीजों को राहत मिल सकेगी तथा जिला अस्पताल में व्याप्त पेयजल और पानी की समस्या हो गई है। इसके लिए नगर निगम ने राइजिंग मेन लाइन से प्रतिदिन दो लाख लीटर पानी की आपूर्ति शुरू कर दी है।
संभाग आयुक्त राजेश बहुगुणा शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज तथा जिला अस्पताल की विभिन्न स्थितियों का जायजा लेने छिंदवाड़ा आए थे। इस दौरान पत्रिका ने संभागायुक्त से चर्चा कर अस्पताल में व्याप्त पानी की समस्या पर चर्चा की थी, जिस पर उन्होंने नगर निगम अधिकारियों से चर्चा कर शीघ्र व्यवस्था बनाने का आश्वासन
दिया था।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल इन दिनों पानी की किल्लत से जूझ रहा है, जिसकी वजह से लोगों को पीने तथा निस्तार तक के लिए पानी नहीं मिल रहा था। हालात यह है कि प्रबंधन द्वारा वार्डों में कूलर तो लगाए गए, लेकिन पानी नहीं होने से वह भी गर्म हवा मरीजों को दे रहे थे। इस समस्या को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए तथा अधिकारियों का ध्यान भी आकर्षित कराया था। इसके बाद उक्त समस्या से अब राहत मिल गई है।

मेन लाइन से अस्पताल की पानी टंकी भरना शुरू
नगर निगम द्वारा राइजिंग मेन पाइपलाइन से जिला अस्पताल में स्थित 2.50 लाख लीटर क्षमता की पानी टंकी को विगत दो दिनों से भरना शुरू कर दिया गया है। नगर निगम की जानकारी के अनुसार टंकी भरने के पूर्व निगम द्वारा प्रतिदिन 4-5 टैंकर भेजकर लगभग 20 हजार लीटर पानी जिला अस्पताल को दिया जा रहा था। अब राइजिंग मेन लाइन से लगभग दो लाख लीटर पानी प्रदान कर अस्पताल में आने वाले मरीजों को भीषण गर्मी में पानी की सुविधा दी गई है। पूर्व में अस्पताल की टंकी राजनगर स्थित बोर से भरी जाती थी। अब निगम द्वारा सीधे राइजिंग मेन से पानी टंकी में भरकर सुविधा प्रदान की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो