scriptWater crisis in Savaj Pani village | Water crisis: एक किमी दूर से ला रहे पीने का पानी | Patrika News

Water crisis: एक किमी दूर से ला रहे पीने का पानी

ग्राम पंचायत रायबासा के अंतर्गत आने वाले ग्राम सावजपानी में ग्रामीणों को जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। गांव का एकमात्र पेयजल स्रोत सूख जाने से गांव में जलसंकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

छिंदवाड़ा

Published: June 13, 2022 07:11:09 pm

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. ग्राम पंचायत रायबासा के अंतर्गत आने वाले ग्राम सावजपानी में ग्रामीणों को जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। गांव का एकमात्र पेयजल स्रोत सूख जाने से गांव में जलसंकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। गांव की महिलाओं को एक किमी दूर से खेत से पीने का पानी लाना पड़ रहा है।
बताया जा रहा है कि पंचायत ने बीते दिनों में सावजपानी की समस्या को खत्म करने में कोई रूचि नहीं दिखाई है। जिस वजह से ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। अब तक गांव में पेयजल पाइपलाइन नहीं डल सकी है। गांव में नल जल योजना ठप है।
यहां के रहवासी धनुष कोर्रउे, कैलाश डोंगरे, संजय कोराची, संजय पाटील, गिरधारी पाटील, सुनीता उईके, हरिराम पन्द्रे ने बताया कि हर साल गांव में गर्मी के दिनों में पेयजल संकट पैदा हो जाता है। गांव की महिलाओं को घरों से बाहर पानी भरने के लिए परेशान होना पड़ता है। रायबासा के रोशन पांसे ने पीएचई विभाग के प्रभारी एसडीओ एचआर गाडगे को इस समस्या से अवगत कराते हुए शीघ्र निराकरण करने की मांग की है। उनका कहना है कि पेयजल समस्या के स्थायी समाधान की योजना बनाई जानी चाहिए।
Water crisis in Savaj Pani village
Water crisis in Savaj Pani village
बाइक स्लिप होने से युवक घायल

पांढुर्ना. उमरीखुर्द मार्ग पर बाइक फि सलने से एक युवक घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार मैनीढाना का रहने वाला मुन्ना(२५) पिता बुझा उईके दोपहर में बाइक से गांव लौट रहा था।
उमरीखुर्द गांव के पास जाम नदी के पुल के मोड़ पर बाइक फिसलने से गिर गया। मुन्ना के सिर व कान में चोट लगी है। सूचना पर पहुंची 108 ने घायल को सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहंा युवक का उपचार जारी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.