scriptWater crisis in the adopted village of Rajya Sabha MP | Rajya Sabha; राज्यसभा सांसद के गोद लिए गांव में जलसंकट की आहट | Patrika News

Rajya Sabha; राज्यसभा सांसद के गोद लिए गांव में जलसंकट की आहट

राज्यसभा सांसद प्रकाश जावड़ेकर के गोद लिए हुए ग्राम पंचायत खुटिया में बीते 15 दिनों से नलजल योजना पूरी तरह से ठप है।

छिंदवाड़ा

Published: January 12, 2022 12:54:51 pm

छिंदवाड़ा. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर गांवों को गोद लेने की शुरुआत हुई थी। भाजपा सरकार का इसके पीछे मकसद था कि गांव को गोद लेकर वहां के रहवासियों की दशा और गांव की दिशा को सुधारा जा सके, किन्तु जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते गोद लिए हुए गांव की स्थिति जस की तस है।

राज्यसभा सांसद प्रकाश जावड़ेकर के गोद लिए हुए ग्राम पंचायत खुटिया में बीते 15 दिनों से नलजल योजना पूरी तरह से ठप है। गांव के लोग पूरी तरह से हैंडपम्प और अन्य जलस्रोतों पर निर्भर हो चुके हैं। लम्बा समय बीतने के बाद भी पेयजल व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने से गांव के लोगों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। जागरूक लोग राज्यसभा सांसद को भी याद कर रहे हैं कि वे एक बार ग्राम खुटिया आकर स्थिति का जायजा लेते तो उन्हें भी अहसास होता कि उनके गोद लिए हुए गांव की क्या स्थिति हो चुकी है। नलजल योजना ठप है। पंचायत में पदस्थ कर्मचारी ग्राम के हरवासियों की समस्या सुलझाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। गांव के लोगों का कहना है कि हैंडपंप पर कतार लगाकर निस्तार के लिए पानी लिया जा रहा है। गांव में अगर एक भी कोरोना संक्रमित आया तो उससे पूरे गांव के चपेट में आना तय है।

शिकायत की सुनवाई नहीं हुई
गांव में नलों से पानी की सप्लाई बंद है, इसकी कई बार शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। पानी नहीं मिलने के कारण गांव के लोगों को हैंडपम्प और किसानों के खेत के कुंओं पर निर्भर होना पड़ा है।
-अनिल उइके, निवासी, ग्राम खुटिया

कुछ दिन से बंद है
नलों से पानी की सप्लाई अभी एक दो दिन से ही बंद है, ऐसा कुछ भी नहीं है। जल्द ही फिर से नलों के माध्यम से ही पानी दिया जाएगा।
-धनेश डेहरिया, सचिव, ग्राम पंचायत खुटिया

Rajya Sabha; राज्यसभा सांसद के गोद लिए गांव में जलसंकट की आहट
राज्यसभा सांसद के गोद लिए गांव में जलसंकट की आहट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.