scriptढाई माह बाद पहुंचा वार्डों में पानी | Water reached the wards after two and a half months | Patrika News

ढाई माह बाद पहुंचा वार्डों में पानी

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 24, 2021 06:41:06 pm

बीस वार्डों वाली दातलावादी के 13 वार्डों के लोगों को पिछले ढाई महीने से निस्तार के पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा था। अब इस समस्या का समाधान हो गया है।

water problem

water problem

छिंदवाड़ा/दातलावादी. बीस वार्डों वाली दातलावादी के 13 वार्डों के लोगों को पिछले ढाई महीने से निस्तार के पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा था। अब इस समस्या का समाधान हो गया है। ढाई महीने पहले दातला ओपन कास्ट में लगीं निस्तार की मोटर खराब होने से आपूर्ति ठप हो गई थी। वेकोलि प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को भी जनता का विरोध सहना पड़ रहा था।
सरपंच विकास सरयाम ,जनपद सदस्य ज्यारत खान ने मामले को गंभीरता से लेकर पंचायत मद से नई मोटर स्वीकृत कर व्यवस्था बनाई गई। अब दातला ओपन कास्ट में लगाई गई मोटर से क्षेत्रवासियों को पर्याप्त पानी मिलने लगा है। वहीं घाट सेक्शन में कुछ वार्ड ऐसे हैं जहां पानी पूरे दबाव से नहीं आ रहा। सरपंच सरयाम ने क्षेत्रवासियों को व्यवस्था बनाने का आश्वासन दिया है। एक सप्ताह में मोटर बदलकर बड़ी लगाई जाएगी । पर्याप्त पानी वार्डों में दिया जाएगा। वहीं वार्ड 14 एवं 15 क्षेत्र में पाइपलाइन नहीं थी । वार्डवासी पाइपलाइन व नल के माध्यम से पानी दिए जाने की मांग कर रहे थे। पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने पाइपलाइन की सौगात देकर वार्ड वासियों को राहत दी है। काम भी शुरू हो गया है । वार्ड 2 पावर हाउस में भी पाइपलाइन बिछाई जाएगी।
पाइपलाइन का कार्य शुरू करवा दिया है
ग्रामवासियों को भरपूर पानी दिया जाएगा।एक सप्ताह में बड़ी मोटर लगाई जाएगी। वार्ड 14 एवं 15 में पाइपलाइन का कार्य शुरू करवा दिया है। वार्ड 2 में भी कार्य शुरू किया जाएगा।
विकास सरयाम,सरंपच दातलावादी
पंचायत मद से नई मोटर स्वीकृत करा निस्तार के पानी की व्यवस्था बनाई गई हैं। कुछ वार्डों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है सरपंच से बड़ी मोटर लगाने का बोल दिया है। ग्राम वासियों को भरपूर पानी दिए जाने का प्रयास किया जा रहा है।
ज्यारत खान, जनपद सदस्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो