scriptमोही, मांडवी जलाशय से जल परिवहन करेगी नपा | Water will transport water from Mohhi, Mandvi reservoir | Patrika News

मोही, मांडवी जलाशय से जल परिवहन करेगी नपा

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 18, 2018 11:11:59 pm

Submitted by:

arun garhewal

पेयजल संकट जैसे प्रमुख बिंदुओं पर नगर पालिका का विशेष सम्मेलन मंगलवार को आयोजित हुआ।

Water will transport water from Mohhi, Mandvi reservoir

मोही, मांडवी जलाशय से जल परिवहन करेगी नपा

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. स्वच्छता सर्वेक्षण की प्रमुख तैयारियों और गर्मियों में उत्पन्न होने वाले पेयजल संकट जैसे प्रमुख बिंदुओं पर नगर पालिका का विशेष सम्मेलन मंगलवार को आयोजित हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने की। इस मौके पर उपाध्यक्ष अरुण भोसले, सीएमओ राजकुमार ईवनाती प्रमुख रूप से उपस्थित थे। परिषद के सम्मेलन में नगर पालिका गठन 1967 से वर्तमान तक के अध्यक्षों के कार्यकाल की विस्तृत जानकारी सदन को दी गई। बैठक में सभापती सुरेश खोडे, बंटी आसटकर, आकाश सांबारे, राजेश कुंडे, रेणुका सांबारे, रंजना सातपुते, लक्ष्मण धुर्वे समेत अन्य पार्षद उपस्थित थे।
स्टार रेंकिंग की कसौटी पर उतरेगी नपा
स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की तैयारियों से बैठक में परिषद को अवगत कराया गया। शहर को पूर्णत: स्वच्छ रखने के लिए गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना तय किया गया। शहर को स्टार रेंकिंग 3, 4, 5, 7 के दावा प्रस्तुति पर चर्चा व निर्णय लिया गया। आंबेडकर वार्ड में स्थित जीर्ण-शीर्ण हो चुके शौचालयों को डिसमेंटल करने के लिए कहा गया।
शुद्ध पेयजल के लिए निविदा जारी होगी
नगर पालिका पांढुर्ना ने भीषण पेयजल संकट के निराकरण के लिए मोही और मांडवी जलाशय से पानी का परिवहन करेगी। इसके अलावा शुद्ध पेयजल के लिए निविदा जारी कर परिवहन किया जाएगा। पिछले वर्ष की तुलना में इस साल भीषण जल संकट की स्थित फरवरी माह से निर्मित होने की बात कही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो