गर्मी आने से पहले ही जलसंकट की दस्तक

दूर-दराज से पानी लाना पड़ रहा है।

By: arun garhewal

Published: 02 Mar 2019, 06:03 PM IST

छिंदवाड़ा. बागबर्धिया. पंचायत के ग्रामीणों को पिछले 6-7 माह से जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके घरो में 7 महीने से पानी नहीं आ रहा है। इसकी शिकायत पंचायत से भी की है लेकिन व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ग्राम बागबर्धिया के टांडा में जहां लगभग 100 घर जिसमें से 40 घरों में पानी की समस्या है। इस समस्या के चलते गांव के लोगों को दूर-दराज से पानी लाना पड़ रहा है।
सरपंच लक्ष्मीबाई उईके , सचिव रामकुमार बेलवंशी व उपसरपंच श्रीराम चौहान का कहना है कि गांव में पंचायत ने पाइप लाइन बिछाई है और पानी की सप्लाई की जा रही है। बागबर्धिया पंचायत का टांडा वार्ड ऊंचाई पर होने से पर होने से व नीचे के नल खुल जाने से पानी का प्रेशर कम हो जाता है जिससे पानी ऊपर के घरों तक नहीं पहुंच पा रहा है।
एक गांव के दूसरे गांव से जोडऩे शासन द्वारा महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत सुदूर सडक़ योजना लागू की गई थी जिसके तहत दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में कनेक्टिविटी बढ़ाने का कार्य किया जाना था किंतु शासन द्वारा इस योजना में रोक लगा दी गई है। जिसके चलते ग्रामीण अंचलों में विकास कार्य भी ठप पड़ गया है। दरअसल अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों ग्रामों में आवागमन व्यवस्था ठप है। दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में एक गांव से दूसरे गांव जाने आमजन को खासी मशक्कत करनी पड़ती है।

arun garhewal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned