इससे पहले कभी इतना गर्म नहीं था यह शहर, मौसम विभाग भी फेल

इससे पहले कभी इतना गर्म नहीं था  यह शहर, मौसम विभाग भी फेल
Weather department fails too

Prabha Shankar Giri | Updated: 07 Jun 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

अभी एक पखवाड़ा और राहत मिलने की नहीं है उम्मीद

छिंदवाड़ा. रोहिणी नक्षत्र में इस बार जैसी गर्मी का सामना इससे पहले कभी भी शहरवासियों ने नहीं किया। दोपहर को सूरज आग उगल रहा है। तपन ऐसी हो रही है जैसे शरीर पर किसी ने अंगार रख दिया हो। गुरुवार को तापमान में एक डिग्री की और बढ़ोतरी हो गई और तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। नौतपा बीत जाने के बाद लोगों को जानलेवा गर्मी से राहत मिलने की आस थी, लेकिन मौसम बिल्कुल इससे उलट व्यवहार कर रहा है। दोपहर को तेज चल रही लू लोगों को बीमार कर रही है। मौसम विभाग भी गर्मी से राहत कब मिलेगी यह बताने में असमर्थ है।
मिली जानकारी के अनुसार एक दो दिन में मानसून के केरल में आने की सम्भावना बताई जा रही है यह आ भी गया तो जिले में पहुंचते-पहुंचते जून का आखिरी सप्ताह शुरू हो जाएगा ऐसे में अभी लगभग एक पखवाड़े तक लोगों को और भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। धूप इतनी तीखी है कि शहर में दो चार किलोमीटर लगातार भी लोग दुपहिया वाहन पर चल नहीं पा रहे हैं।
शरीर का झुलसा रही गर्मी के कारण उन्हें दो चार मिनट छांव में रुकना पड़ रहा है। तेज धूप के कारण शरीर पर निशान बन रहे हैं। सन बर्न की शिकायत लेकर लोग डाक्टरों के यहां पहुंच रहे हैं। इधर लू के प्रकोप से लोगों के शरीर में दर्द, अकडऩ, बुखार, सिरदर्द और उल्टी जैसी शिकायतें आ रहीं हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned