मौसम अजीब : नौतपा के पहले बारिश

arun garhewal

Publish: May, 17 2018 06:53:58 PM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
मौसम अजीब : नौतपा के पहले बारिश

कुछ देर की हुई बारिश ने बाजार में हड़कम्प मचा दिया था।

छिंदवाड़ा. रामाकोना. बुधवार को दोपहर में कड़ाके की धूप व उमस से लोगों के हाल-बेहाल थे। अचानक तीन बजे मौसम बदला गया। देखते ही देखते करीब 20 मिनट रामाकोना में बड़ी बूंदों के साथ बारिश हुई। जिससे लोगों को कुछ समय के लिए गर्मी से राहत मिली, लेकिन बारिश थमने के बाद लोग उमस से हलकान हुए। कुछ देर की हुई बारिश ने बाजार में हड़कम्प मचा दिया था। करीब आधा घंटा बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। सौसर. क्षेत्र में बुधवार शाम अचानक मौसम बदल गया और शाम 6 बजे हल्की बारिश हुई। १०-१५ मिनट हुई बारिश ने कुछ देर के लिए गर्मी से तो राहत दी, लेेकिन बाद उमस ने लोगों को हलकान किया।

ये भी पढ़ें...

परियोजना सलाहकार मंडल की होगी बैठक
सौंसर. एकीकृत जनजातीय कार्य परियोजना सलाहकार मंडल की बैठक 18 मई शुक्रवार को दोपहर 12 बजे जनपद पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में रखी गई है। बैठक की अध्यक्षता परियोजना सलाहकार मंडल के अध्यक्ष वीरपाल इनवाती करेंगे। बैठक में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए कार्ययोजना तैयार की जाएगी। वहीं अपूर्ण कार्यों की समीक्षा होगी। विकास कार्यो के लिए संचालनालय से प्राप्त आवंटित राशि की भी समीक्षा होगी।

बिजली कटौती से परेशानी

अम्बामाली.मोहखेड़ विकासखण्ड की पंचायत प्रधानघोगरी के अंतर्गत ग्राम बुढैऩा व मटियाडोह में अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया मंगलवार को दोपहर दो बजे से लगभग आठ घंटे से बिजली बंद रही। विद्युत वितरण कम्पनी की गांवों में मनमानी चल रही है। ग्रामीण क्षेत्रों को छोड़कर सभी क्षेत्रों मे 24 घंटे बिजली दी जा रही है। आदिवासी एवं जंगली क्षेत्र होने के कारण कोई भी अधिकारी यहां नहीं पहुंचते जिसका फायदा कम्पनी उठा रही है। बिजली सप्लाई नहीं होने से नलजल योजना ठप हो गई है। घरों में पानी नहीं पहुंचने से पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों को छोड़कर सभी क्षेत्रों मे 24 घंटे बिजली दी जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned