ये क्या, पीएम आवास योजना में घोटाला

ये क्या, पीएम आवास योजना में घोटाला

mantosh singh | Publish: Mar, 14 2018 05:34:04 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

हितग्राही के खाते से निकाले 40 हजार रुपए

छिंदवाड़ा. सेठिया. परासिया. ग्राम पंचायत सेठिया में प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत मकान निर्माण की प्रथम किश्त की राशि बिना हितग्राही के जानकारी के निकालने का मामला सामने आया है।
इस मामले की शिकायत हितग्राही जतन तेकाम ने पुलिस थाना शिवपुरी में की है।
जतन तेकाम ने बताया कि उसके खाते में 26 दिसंबर को 40 हजार की राशि जमा हुई थी। ग्राहक सेवा केन्द्र कियोस्क जाने पर राशि जमा नहीं होने की बात कही जाती थी। कियोस्क द्वारा पासबुक नहीं दी जाती है। उसके खाता से 8 फरवरी को 40 हजार रुपए निकाल लिए गए। ग्राम पंचायत द्वार? काम ?? शुरू नहीं करने पर कार्रवाई करने की बात पर वह बैंक जाकर स्टेटमेंट निकलवाया जहां उसके खाते से चालीस
हजार रुपए निकलने की बात मालूम हुई।
पीडि़त ने बताया कि कियोस्क संचालक महेन्द्र राय ग्राम पंचायत सेठिया का उपसरपंच भी है और खाता जांच करने के नाम पर कई बार मशीन पर अंगूठा लगवाया था। सरपंच शीला धुर्वे के अनुसार हितग्राही से आवास निर्माण राशि खाता में जमा नहीं होने की शिकायत की थी इसलिए अन्य स्थान से बैंक खाता की जानकारी निकाली गई जिसमें राशि आहरण की बात सामने आई है।
हितग्राही जतन तेकाम ने राशि निकाली है। मेरे द्वारा उसके आवास निर्माण में सहयोग किया गया है। उसके घर के पास निर्माण सामग्री रखी हुई है। उसे गुमराह कर झूठी रिपोर्ट कराई जा रही है।
महेन्द्र राय, उपसरपंच सेठिया
इस मामले की शिकायत प्राप्त हुई है इसकी जांच की जा रही है। तथ्यों एवं साक्ष्यके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामला सही पाने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
जागृति साहू, थाना प्रभारी शिवपुरी
पंच परमेश्वर मद से बनेगी सड़क
बड़चिचोली. ग्राम पंचायत बड़चिचोली के वार्ड क्रमांक १२ में मंगलवार को सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया गया। पंच परमेश्वर मद से बनने वाली इस सड़क का भूमिपूजन सरपंच राजेश कड़वे, जनपद सदस्य सुनंदा डोंगरे ने किया। इस अवसर पर सचिव चंद्रशेखर पहाड़े, पंच रामेश्वर किनकर, देवराव बोबडे, गणेश् किनकर आदि उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned