गेहूं के खेत में लगी आग, फसल जलकर खाक

बिछुआ के ग्राम कपूरखेड़ा में शुक्रवार दोपहर में अचानक शार्ट सर्किट से किसान गनपत पिता बंधु चौरिया के खेत में आग लग गई। आग से लगभग दो-तीन एकड़ गेहूं फसल रखी थी वह जल गई।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 18 Apr 2020, 05:42 PM IST

छिंदवाड़ा/बिछुआ/ बिछुआ के ग्राम कपूरखेड़ा में शुक्रवार दोपहर में अचानक शार्ट सर्किट से किसान गनपत पिता बंधु चौरिया के खेत में आग लग गई। आग से लगभग दो-तीन एकड़ गेहूं फसल रखी थी वह जल गई। सूचना के बाद नगर परिषद का दमकल वाहन पहुंचा और आग काबू पाया गया। जब तक किसांन लगभग पूरी फसल जल कर खाक हो गई थी। गनीमत रही कि आग पर काबू पा लिया गया नहीं आस-पास के खेतों में लगी फसल भी चपेट आ जाती। आग की इस घटना से पीडि़त किसानों लगभग एक दो लाख रुपए नुकसान होना बताया जा रहा है।
खमारपानी. वहीं बिछुआ विकासखंड के लिए ग्राम अम्बाड़ी निवासी अनिल चौरिया के खेत मे रखी गेहंू की दो खरी आग से जल गई। जानकारी अनुसार शुक्रवार को शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। फायर बिगेड़ के पहुंचते तक गेहंू की खरी पूरी तरह जल चुकी थी।
नरवाई जलाने पर होगी कार्रवाई
परासिया. ग्राम शीलादेही के जंगलों में शुक्रवार को आग लग गई जिसे बुझाने के लिए परासिया, चांदामेटा, न्यूटन तथा जुन्नारदेव के दमकल वाहनों को बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
बताया जाता है कि जंगल के पास खेतों में कटाई के बाद किसानों ने नरवाई जलाई थी जिसके कारण जंगल में आग लग गई। इसी तरह छिंदवाड़ा मुख्य मार्ग पर सतनूर मुख्य मार्ग पर सतनूर के पास भी जंगल में आग लगी जिसकी सूचना मिलने पर वन विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए आग पर काबू पाया गया। अनुविभागीय अधिकारी नम: शिवाय अरजरिया ने शुक्रवार को जारी आदेश में कहा है कि किसान अपने खेतों में नरवाई को आग लगाकर नष्ट ना करें यदि कोई किसान नरवाई को जलाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned