कुंडाली में भी होगी गेहूं की खरीदी

कुंडाली में भी होगी गेहूं की खरीदी

SACHIN NARNAWRE | Publish: Apr, 17 2018 05:09:50 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने किसान सम्मेलन में कुंडाली कला सेवा सहकारी समिति मेंंपुन: गेहूं खरीदी करने की घोषणा की।

सहूलियत
कुंडाली में भी होगी गेहूं की खरीदी

कृषि कल्याण मंत्री ने की घोषणा
उमरेठ/कचराम. तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुंडाली में कृषि कल्याण मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने सोमवार को पूर्व विधायक ताराचंद बाबरिया के आग्रह पर एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश बेलवंशी की मांग पर छिन्दवाडा़ के किसान सम्मेलन में कुंडाली कला सेवा सहकारी समिति मेंंपुन: गेहूं खरीदी करने की घोषणा की गई।
ज्ञात हो कि सेवा सहकारी समिति में कुछ अनियमितताएं के चलते इस बार उक्त सोसायटी में गेहूं खरीदी बंद करा दी गई थी। जिसके कारण आसपास के किसानों ने भाजपा द्रारा चलाई जा रही किसान सम्मान यात्रा में इससे ताराचंद बावरिया को अवगत कराया था।
बावरिया के आग्रह पर प्रभारी मंत्री ने स्वयं आकर गेहूं खरीदी केन्द्र का उद्घाटन करने का आश्वासन दिया था लेकिन आवश्यक कार्य के कारण प्रभारी मंत्री नहीं आ पाये। प्रभारी मंत्री ने अपने प्रतिनिधि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर से गेहूं खरीदी केन्द्र का शुभारंभ कराया। यहां पर उदघाटन कार्यक्रम में पहुंची कांता ठाकुर ने चौपाल निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की स्वीकृति दी है।
कार्यक्रम में सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष अरूण कपूर, कमलेश मालवी, शहरी मंडल अध्यक्ष श्रीचंद पटेल, देवकरण सूर्यवंशी, युवा मोर्चा मंडल कोषाध्यक्ष पंकज चंद्रवंशी, मंत्री सुनील यादव, ग्राम अध्यक्ष गोलू आरगुड़े, संतोष गजभिये, अमित साहू, सचिन ठाकरे, उमेश गोहिया, भाऊ राव ठाकरे, राजाराम कराडे एवं समस्त भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण जन उपस्थित हुए।

जनभागीदारी कर्मचारी करेंगे आंदोलन
जुन्नारदेव. शासकीय महाविद्यालय में कार्यरत जनभागीदारी कर्मचारी लगातार शासन के समक्ष महाविद्यालय में कार्यरत तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन में एकरुपता लाते हुए स्थाई कर्मी में विनियमित करने की मांग कर रहें है। किन्तु प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की मांग को अनदेखा किया जा रहा है। इसी कड़ी में शासकीय महाविद्यालय जुन्नारदेव में कार्यरत जिला अध्यक्ष विजय मालवीय ने शासकीय महाविद्यालय अमरवाड़ा में जनभागीदारी कर्मचारियों की बैठक ली। जिसमें समस्त कर्मचारियों से आगामी समय में आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर प्रशासन के समक्ष अपनी मांगों जोर-शोर से रखने पर रणनीति बनाई गई। बैठक के दौरान शासकीय महाविद्यालय अमरवाड़ा से संतोष, दीपक, अमित, सहित अन्य जनभागीदारी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned