script

आखिर क्यों नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 07, 2019 05:02:30 pm

Submitted by:

sunil lakhera

रेत का अवैध उत्खनन करते पकड़े दो ट्रैक्टर

why-not-stop-the-illegal-sand-mining

आखिर क्यों नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन

छिंदवाड़ा. जिले में इन दिनों अवैध रेत का कारोबार चरम पर है। ऐसे में खनिज विभाग और पुलिस विभाग कितनी भी कार्रवाई करे लेकिन अवैध उत्खनन नहीं थम रहा है। सिगोड़ी सहित आसपास के क्षेत्रों में अवैध उत्खनन व परिवहन की शिकायत लगातार पुलिस के पास तो कहीं खनिज विभाग के अधिकारियों के पास पहुंच रही है। इससे खनिज विभाग और सिंगोड़ी पुलिस चौकी प्रभारी द्वारा लगातार क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में रविवार को पटानिया में अवैध उत्खनन कर रहे रेत से भरे दो ट्रैक्टर को पुलिस ने पकड़ा। जैसे ही आरोपियों को पुलिस के आने की खबर मिली वे फरार हो गए। पुलिस ने ट्रैक्टर जब्त कर सिंगोड़ी चौकी में खड़ा करवा दिया।
सिंगोड़ी चौकी प्रभारी जितेंद्र यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पटानिया से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। सूचना पर स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर दो ट्रैक्टर जब्त किए गए। दोनों ही ट्रैक्टर चालकों के पास रॉयल्टी नहीं पाई गई। इस दौरान एक ट्रैक्टर चालक ट्रॉली छोडक़र ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही।
बीस लीटर अवैध शराब जब्त- कोतवाली पुलिस ने शनिवार रात मुखबिर की सूचना पर एक शख्स के कब्जे से बीस लीटर शराब जब्त की। शराब से सम्बंधित दस्तावेज मांगने पर वह नहीं दिखा पाया। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पकड़ी गई शराब का बाजार मूल्य दो हजार रुपए आंका जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चंदनगांव इंद्रा कॉलोनी निवासी जियालाल उर्फ मियालाल अहाके (४०) दो थैलों कुप्पी के अंदर दस-दस लीटर शराब लेकर घर की तरफ जा रहा था। घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया।
आठ लोगों पर मामला दर्ज- चौरई थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडा निवासी महिला ने पति सहित आठ लोगों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार निकिता पति सचिन श्रीवास की रिपोर्ट पर सचिन सहित आठ लोगों पर दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने का अपराध दर्ज किया।
मारपीट कर जान से मारने की धमकी- उमरेठ थाना क्षेत्र के मुजावरमाल निवासी लक्ष्मी पति सूरज यदुवंशी की रिपोर्ट पर पुलिस ने संदीप सूर्यवंशी के खिलाफ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का अपराध दर्ज किया गया है। महिला के साथ बीते माह विवाद किया था। जिला अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी होने पर वह शनिवार को थाना पहुंची और रिपोर्ट दर्ज कराई।
देहात थाने की जितेंद्र यादव को कमान – देहात थाना की कमान एसआइ जितेन्द्र यादव को सौंपी गई है। प्रशिक्षु डीएसपी पूर्ति तिवारी प्रभारी टीआइ थी। रविवार को एसपी मनोज कुमार राय के निर्देश पर जितेन्द्र यादव को प्रभारी टीआइ बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो