scriptपढ़ाई से रोका तो पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत | Wife lodged complaint against studying | Patrika News

पढ़ाई से रोका तो पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 05, 2018 05:31:14 pm

वह पढ़ी-लिखी है और कम्प्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा करना चाहती है, लेकिन पति मना करता है और उससे वाद विवाद करता है।

Challenge police

Wife lodged complaint

परासिया. परिवार परामर्श केंद्र में सुनवाई के दौरान एक महिला ने आरोप लगाया कि वह पढ़ी-लिखी है और कम्प्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा करना चाहती है, लेकिन पति मना करता है और उससे वाद विवाद करता है। इस बारे में मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों से बातचीत की, लेकिन उन्होंने अपने घर का मामला बताते हुए हस्तक्षेप नहीं करने की सलाह दी। पति कहता है कि तुम पढ़ाई करके क्या करोगी घर में खाना बनाओ घर का कामकाज करो। मोबाइल पर बात करने पर पति शक करता है। इसी तरह युवक ने पत्नी पर कई आरोप लगाए।
दोनों पक्ष सुनने के बाद काउंसलर्स ने के बीच आपसी सहमति बनाने के लिए उन्हें समझाइश दी। ङ्क्षकतु पति तलाक लेने के लिए अड़ा हुआ है जबकि पत्नी तलाक नहीं चाहती है। आपसी सहमति नहीं होने के कारण दोनों पक्षों को न्यायालय जाने की सलाह दी गई।
वहीं एक अन्य मामले में पति को वेकोलि में अनुकम्पा नियुक्ति मिली है। पत्नी बीएससी तक पढ़ी है, ससुराल वालों के साथ उसका तालमेल नहीं बन पा रहा है। पत्नी चाहती है कि घरेलू तनाव के कारण वह पति के साथ अलग रहे। सास ने आरोपों को नकारा, लेकिन पत्नी अपनी बातों पर अड़ी रही। सहमति के प्रयासों के बावजूद तालमेल नहीं बन पाया। काउंसलर्स ने दोनों पक्षों को आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। अन्य तीन प्रकरणों में एक पक्ष के अनुपस्थित होने के कारण अगली सुनवाई तिथि दी गई।
इस दौरान केंद्र में सलाहकार केपी पांडे, दिलीप सेन, चित्रकांति विश्वकर्मा डेक्स प्रभारी आरक्षक शशिकला कहार उपस्थित रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो