scriptWildlife: पेंगोलिन का शिकार, तीन गिरफ्तार | Wildlife: Pangolin hunt, three arrested | Patrika News

Wildlife: पेंगोलिन का शिकार, तीन गिरफ्तार

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 12, 2020 05:26:53 pm

Submitted by:

prabha shankar

Wildlife: वन विभाग की टीम राजेन्द्र नगर पहुंची

Wildlife: Pangolin hunt, three arrested,Forest department team reached Rajendra Nagar

Wildlife: Pangolin hunt, three arrested,Forest department team reached Rajendra Nagar

छिंदवाड़ा/ जंगल का विलुप्तप्राय जीव पेंगोलिन का शिकार करने वाले तीन आरोपियों को शनिवार को वन विभाग की टीम ने पंजे और बका समेत गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी फरार बताया गया है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
विभागीय जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा रेंजर एसएस राजपूत की अगुआई में टीम ने मुखबिर की सूचना पर वार्ड नम्बर 18 राजेंद्र नगर में छापा मारा और संतोष पिता होरीलाल वंशकार (29), शिवा (30) पिता अशोक बाघमारे और दीपक (22 )पिता फूलवर मरकाम को पकड़ा और उनसे पेंगोलिन के चार पंजे, मृत शरीर और बका को बरामद किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने गुरुपूर्णिमा के दिन तांत्रिक पूजा पाठ के उद्देश्य से इसका शिकार सडक़ पर राह चलते किया था। हालांकि इस तथ्य से वन अधिकारी संतुष्ट नहीं हंै। उन्होंने किस जंगल में शिकार किया, इसका जिक्र नहीं किया है। फिलहाल इन तीनों को जेल भेज दिया गया है।
रेंजर राजपूत ने बताया कि अभी एक आरोपी फरार है। तीन आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। जल्द ही इन्हें रिमांड में लेकर आगे पूछताछ की जाएगी।
डीएफओ अखिल बंसल और एसडीओ भारत सोलंकी के मार्गदर्शन में कार्रवाई में परिक्षेत्र सहायक एनपी तिवारी समेत वनरक्षकों का योगदान रहा। रेंजर के अनुसार इस विलुप्तप्राय जीव के शिकार की पूछताछ में आगे और भी खुलासा होने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो