scriptबगैर अनुमति के कर दी सड़क की खुदाई | Without permission the excavation of the road | Patrika News
छिंदवाड़ा

बगैर अनुमति के कर दी सड़क की खुदाई

उपयंत्री ने मामले की जानकारी अधिकारियों को दी इसके बाद पता चला कि ठेकेदार ने विभाग से बिना अनुमति लिए मनमाने तरीके से जेसीबी से खुदाई शुरू करा दी है।

छिंदवाड़ाNov 30, 2017 / 12:21 am

sanjay daldale

Without permission

सड़क खुदाई का काम मनमाने तरीके से किया गया

चौरई. चौरई नगर के मुख्य मार्ग की सड़क को नगर पालिका में काम करने वाले नागपुर के ठेकेदार जेसीबी से खुदवाया रहा था। लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री आरएल कुल्हाड़े जब 11 बजे चौरई पहुंचे तो मुख्य सड़क की खुदाई होते देख अचंभित रह गए। उपयंत्री ने मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी इसके बाद पता चला कि ठेकेदार ने विभाग से बिना अनुमति लिए मनमाने तरीके से जेसीबी से खुदाई शुरू करा दी है। जिससे नगर की मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। लोक निर्माण विभाग एसडीओ एच जायसवाल के निर्देशन में उपयंत्री कुल्हाड़े ने चौरई थाने पहुंचकर मामले पर शिकायत दर्ज कराकर काम रुकवाया ।
पहले भी हो चुकी है खुदाई: नगर के मुख्य मार्ग में सिवनी रोड पर इसी ठेकेदार द्वारा एक वर्ष पूर्व पाइपलाइन डालने के लिए मनमाने तरीके से मुख्य सड़क की खुदाई की कराई थी। खुदाई के बाद सड़क का मरम्मत कार्य ठेकेदार द्वारा नही कराया गया जिससे दुपहिया सवार गिट्टियों से फिसलकर गिरते रहे। अभी बस स्टैंड क्षेत्र में हुई खुदाई के बाद भी सड़क पर गिट्टियां बिखर गई हैं जिससे बाइक सवार फिसल कर गिर रहे हैं। दूसरी तरफ टेलीकॉम केबल डालने के लिए भी पूरे नगर में सड़क खुदाई का काम मनमाने तरीके से किया गया है प्रशासन से बार-बार शिकायतें करने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं होने से मुख्य सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है सड़क के मेंटेनेंस की तरफ किसी का भी ध्यान नहीं है। विगत कुछ माह पूर्व एक टेलीकॉम कम्पनी की केबल डालने के लिए बिना अनुमति की गई खुदाई का विरोध भाजपा पार्षदों ने किया था जिसके बाद कम्पनी द्वारा नगर पालिका को पांच लाख बारह हजार रुपए डीडी के माध्यम से जमा कराए गए थे परंतु उक्त शासकीय राशि का डीडी नपा की उपयंत्री पौने तीन माह अपने पर्स में रखकर घूमती रही मामला बिगडऩे के बाद उपयंत्री ने डीडी नपा के खाते में जमा कराया। इस मामले पर जिला प्रशासन, प्रभारी मंत्री, नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री और आला अधिकारियों से शिकायत होने के बावजूद भी प्रशासन कार्रवाई करने के बजाय चुप्पी साधे हुए है ।

Home / Chhindwara / बगैर अनुमति के कर दी सड़क की खुदाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो