script

तीन लाख रुपए में बेची गई थी महिला, कई लोगों ने किया दुष्कर्म, 6 आरोपी गिरफ्तार

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 29, 2021 02:22:44 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

प्रकरण के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

तीन लाख रुपए में बेची गई थी महिला, कई लोगों ने किया दुष्कर्म, 6 आरोपी गिरफ्तार

तीन लाख रुपए में बेची गई थी महिला, कई लोगों ने किया दुष्कर्म, 6 आरोपी गिरफ्तार

छिंदवाड़ा. चांद थाना पुलिस की बड़ी सफलता हाथ लगी है। मानव तस्करी से जुड़े एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। साल 2019 से लापता एक 30 वर्षीय महिला को राजस्थान से बरामद किया है। पूछताछ में महिला ने उन लोगों ने नाम बताए जिन्होंने उसे कई लोगों को बेचा था। प्रकरण के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।
बताया जा रहा है कि एक महिला अपने दो वर्षीय बेटे के साथ 8 अक्टूबर 2019 की सुबह 10.30 बजे मायके मण्डला हदयनगर जाने के लिए निकली थी, लेकिन वह मायके नहीं पहुंची तब उसके पति ने चांद थाना पहुंचकर पत्नी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर छानबीन की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।
महिला को मायके जाने के लिए यात्री बस नहीं मिली थी, जिसके चलते वह बस स्टैण्ड पर ही सो गई तभी यहां आरोपी रामभरोस बंदेवार पहुंचा और तीस वर्षीय विवाहिता महिला को बहला फुसलाकर विश्वास में लेकर बच्चे सहित बहन सावित्री सोनी व आरोपी जीजा संतोष सोनी के घर लेकर पहुंचा। विवाहित महिला की मर्जी के खिलाफ उसके साथ अवैध सम्बंध बनाए।
दूसरे दिन महिला के दो वर्षीय बच्चे को अन्य स्थान पर छोड़ दिया और महिला को रामभरोस बंदेवार, सावित्री सोनी एवं संतोष सोनी ने नरसिंहपुर निवासी रविन्द्र उर्फ आशाराम दुबे एवं भीलवाड़ा (राजस्थान) निवासी दिनेश तोषनीवाल को एक लाख सत्तर हजार रुपए में बेच दिया। आरोपी दिनेश तोषनीवाल ने भीलवाड़ा निवासी आरोपी इंद्रा गुर्जर के साथ मिलकर पाली (राजस्थान) निवासी हप्पू उर्फ हप्पूराम गुर्जर को फिर तीन लाख रुपए में बेच दिया। हप्पू उर्फ हप्पूराम गुर्जर ने भी महिला को घर ले जाकर उसके साथ अवैध सम्बंध बनाए।
चांद थाना पुलिस लगातार महिला को तलाश रही थी इस दौरान राजस्थान के भीलवाड़ा वन स्टॉप सेंटर में होने की सूचना मिली। पुलिस की एक टीम ने वहां पहुंचकर महिला को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू की तो मानव खरीद फरोख्त का मामला सामने आया है। पुलिस को दो वर्षीय बालक पहले ही मिल चुका था, लेकिन उसके माता-पिता के बारे में जानकारी नहीं मिलने पर उसे बाल शिशुगृह में रखवाया था, यहां से न्यायालय के माध्यम से उसे महाराष्ट्र के एक परिवार ने गोद ले लिया है जिसे न्यायालय के माध्यम से वापस लाने की तैयारी की जा रही है।
सात पर मामला दर्ज, छह आरोपी गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने बताया कि महिला को बेचने के मामले में कोतवाली थाना क्षेत्र के नागपुर रोड स्थित अमित ठेंगे गेट के पास चंदनगांव निवासी संतोष सोनी एवं पत्नी सावित्री सोनी, मोहखेड़ थाना क्षेत्र के ग्राम सारोठ निवासी एवं वर्तमान में लावाघोघरी थाना क्षेत्र के सांवरी निवासी बबलू उर्फ रामभरोस बंदेवार, नरसिंहपुर जिले के ठेमी थाना ठेमी निवासी रविन्द्र उर्फ आशाराम दुबे, राजस्थान राज्य के जिला भीलवाड़ा की चपरासी कॉलोनी प्रताप नगर थाना प्रताप नगर निवासी इन्द्रा गुर्जर, राजस्थान राज्य जिला भीलवाड़ा की इंद्रा होंडा शोरूम के पास 53 ए सुभाष नगर निवासी दिनेश तोषनीवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सातवें आरोपी राजस्थान राज्य के जिला पीली केलवाद निवासी हप्पूराम उर्फ हप्पू गुर्जर की तलाश जारी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yzb44

ट्रेंडिंग वीडियो