scriptप्रशिक्षण से महिलाएं बन रहीं आत्मनिर्भर | Women from training become self-sufficient | Patrika News

प्रशिक्षण से महिलाएं बन रहीं आत्मनिर्भर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 15, 2019 05:42:52 pm

औद्योगिक क्षेत्र में महिलाओं के रोजगार और आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य को लेकर बीते दिनों पुनर्वास केंद्र की स्थापना की थी जिसमें युवतियों एवं महिलाओं को सिलाई कढ़ाई बुनाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी

Women from training become self-sufficient

Women from training become self-sufficient

पारड़सिंगा . क्षेत्र की सबसे बड़ी इकाई रेमंड के द्वारा युवतियों एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न तहसीलों में रेमंड पुनर्वास केंद्र की स्थापना की जा रही है।
औद्योगिक क्षेत्र में महिलाओं के रोजगार और आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य को लेकर बीते दिनों पुनर्वास केंद्र की स्थापना की थी जिसमें युवतियों एवं महिलाओं को सिलाई कढ़ाई बुनाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी कड़ी में रेमंड इकाई के द्वारा औद्योगिक रेमंड इकाई के द्वारा आदिवासी अंचल अमरवाड़ा में रेमंड पुनर्वास केंद्र की स्थापना कर केंद्र का शुभारंभ किया गया।
जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र की युवतियो एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई कढ़ाई बुनाई का कार्य निशुल्क सिखाया जाता है। साथ ही पुनर्वास केंद्र में प्रशिक्षण लेने आने वाली महिलाओं को प्रतिदिन 100 रुपए आर्थिक रूप से सहयोग भी किया जाता है। बोरगांव औद्योगिक क्षेत्र के बाद अमरवाड़ा में रेमंड कंपनी के द्वारा यह दूसरा पुनर्वास केंद्र खोला गया है। यह प्रशिक्षण 4 माह का रहता है जिसमें एक साथ 30 प्रशिक्षक भाग लेते हैं। समापन अवसर पर महिलाओं को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो