scriptमहिलाओं ने घेरा पंचायत कार्यालय | Women Ghera Panchayat Office | Patrika News

महिलाओं ने घेरा पंचायत कार्यालय

locationछिंदवाड़ाPublished: May 25, 2019 05:26:30 pm

Submitted by:

arun garhewal

निस्तार के पानी की भी गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।

Women Ghera Panchayat Office

महिलाओं ने घेरा पंचायत कार्यालय

छिंदवाड़ा. उमरेठ. ग्राम पंचायत उमरेठ में महिलाओं ने हल्ला बोलकर पेयजल व्यवस्था सुधारने की मांग की है। उमरेठ में पेयजल के लिए समस्या हो रही है। नलों में पानी मोटर लग जाने से उमरेठ के कई इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा है जिसकी वजह से लोगों के सामने निस्तार के पानी की भी गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।
इसी प्रकार इस वार्ड 16 ओर 7 में गम्भीर पेयजल समस्या से भी जूझ रहे है। यह कई महीनों से नल नहीं आया है। हैंडपंपों का जलस्तर कम हो जाने की वजह से मुश्किल बढ़ गई है। नल जल की सप्लाई भी ठप्प है। वार्ड 7 और 16 आदि क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं की कमी है।
लाखों खर्च होने के बाद भी लोगों को भीषण जलसंकट से जूझना पड़ रहा हैए शिकायतों के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश है। दो माह से निरंतर पेयजल संकट से जूझ रही ग्राम पंचायत की लगभग दस हजार से अधिक आबादी अब पानी की समस्या का स्थायी समाधान चाहती है इसके लिए वह कुछ भी करने को तैयार है।
खाली मटके लेकर पहुंची कई महिलाएं : पानी की समस्या लेकर खाली बर्तन सहित ग्राम पंचायत पहुंची लेकिन पंचायत भवन में सचिव बस थे। सचिव केवल आश्वासन देते रहे। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत उमरेठ में लोगों को पानी की सुविधा देने के लिये पानी के टैंकर नहीं है। लोगों का कहना है कि सरपंच पंचायत कार्यालय आती ही नहीं है जब सरपंच गीता बन्टी धुर्वे को फोन लगाया तो उन्होंने कहा कि कहा बोल दो वह बाहर है और आश्वासन दे दो। ग्राम पंचायत कार्यालय बुलाए जाने के बाद भी वह नहीं आई। वहीं सभी महिलाएं सरपंच के घर पहुंची तो वह घर पर ही थी। जिससे ग्रामीणों का आक्रोश टूट पड़ा। महिलाओं की माने तो पूरा दिन पेयजल व्यवस्था करने में ही निकल जाता है।
गृहिणी विद्या सोनी, सुजितर्रा सोनी, काशिम खान, प्रमोद सोनी, प्रताप कुशवाह, सोनी, सरोज वंदेवार का आरोप है कि पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की पेयजल समस्या का हल नहीं किया जाता है। टंकी से जल सप्लाई होती तो है मगर ग्रामीणों नल की मोटर लग जाने से कई इलाके में पानी नहीं पहुंच पता महिलाओं का कहना है कि यदि पानी की मोटर सीधे नल में लगाने से बंद कर दी जाय तो पानी सभी को मिलेगा। क्रमांक 7 की महिलाओं का कहना है कि गुरुवार दोपहर में भी वे पंचायत गई थी मगर ग्राम पंचायत में कोई भी नहीं मिला । शुक्रवार को एक बार फिर समस्त महिलाएं ने ग्राम पंचायत का घेराव किया। समस्या को लेकर महिलाओं ने तहसील कार्यालय में पहुंच कर पानी के लिए ज्ञापन सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो