scriptविरोध में महिलाओं ने रोका कोयला परिवहन | Women in protest stopped transporting coal | Patrika News

विरोध में महिलाओं ने रोका कोयला परिवहन

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 04, 2019 06:40:40 pm

पुलिस को सहयोग में लेकर ग्रामीणों को आश्वासन का झुनझुना पकड़ा गया और धरना प्रदर्शन को खत्म करवाया गया ।

Women in protest stopped transporting coal

Women in protest stopped transporting coal

गुढ़ी अम्बाड़ा. कर्मवीर कॉलोनी माइनस के वेकोलि कर्मचारी व महिलाएं एवं ग्रामीणजन के द्वारा आठ दिन से बिजली व पानी की समस्या से परेशान होकर मुआरी खदान के पास कोयला परिवहन रोका गया ।
शुक्रवार की सुबह 10 बजे से चल रहा धरना आंदोलन में शाम 4 बजे के लगभग सब एरिया प्रबंधक विपिन कुमार थाना प्रभारी जुन्नारदेव प्रतिक्षा मार्को के साथ पुलिस चौकी अम्बाड़ा का पुलिस स्टाफ लेकर पहुंचे एवं पुलिस को सहयोग में लेकर ग्रामीणों को आश्वासन का झुनझुना पकड़ा गया और धरना प्रदर्शन को खत्म करवाया गया । ज्ञात हो कि उप क्षेत्र अम्बाड़ा के अंतर्गत आने वाली कर्मवीर कॉलोनी माइनस में विगत एक सप्ताह से ट्रांसफार्मर जलने की वजह से बिजली बंद है। जिससे परेशान होकर वेकोलि कर्मचारी व ग्रामीण महिलाओं के 2 जनवरी को सब एरिया कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया एवं समस्या का समाधान ना होने की दशा में पुन: चार जनवरी को मोहन कॉलरी की मुआरी खदान के पास धरना प्रदर्शन कर कोयला परिवहन रोका गया । आठ दिन से बिजली के लिए परेशान वेकोली कर्मचारी व महिलाएं वर्ग सैकड़ों की तादाद में मोआरी खदान पहुंचकर सुबह 10 बजे से धरना प्रदर्शन व कोयला परिवहन रोका गया। इस मामले को लेकर उप क्षेत्रीय प्रबंधक अम्बाड़ा विपिन कुमार को मजदूरों की समस्या का समाधान करने के लिए लगातार दो दिन से फोन लगाया गया। जिसके बाद महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया व उन्होंने मुआरी खदान पहुंचकर कोयला परिवहन रोक दिया एवं सड़क पर ही धरने पर बैठ गई। जानकारी लगते ही लगभग 4 बजे के करीब उप क्षेत्रीय प्रबंधक विपिन कुमार, थाना प्रभारी जुन्नारदेव प्रतीक्षा मार्को अम्बाड़ा पुलिस चौकी के स्टाफ के साथ धरना स्थल पर पहुंचे व पुलिस की सहायता से बिजली व पानी की व्यवस्था करने का आश्वासन रूपी झुनझुना पकड़ाया और धरना प्रदर्शन को खत्म करवाया गया।
सब एरिया प्रबंधक ने कहा कि ट्रांसफार्मर बनने के लिए नागपुर गया हुआ है जो कि 2 से 3 दिन में बनकर आएगा तब तक एक ही ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई कॉलोनी में की जाएगी लेकिन कम वाट का ट्रांसफार्मर होने की वजह से पूरी कॉलोनी में एक साथ बिजली की सप्लाई कर पाना संभव ही नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो