scriptहक छीनने पर महिला स्वयं सहायता समूह ने जताया विरोध | Women's self-help group protested on snatching the rights | Patrika News

हक छीनने पर महिला स्वयं सहायता समूह ने जताया विरोध

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 25, 2021 05:23:11 pm

Submitted by:

Rahul sharma

मैनावाडी की महिला स्वयं सहायता समूह ने वन धन विकास केन्द्र भंडार गृह को सोनापीपरी में बनाने का विरोध करते हुए जांच की मांग की है। भंडार गृह का निर्माण मैनावाडी में मंजूर हुआ था। समूह की सदस्यों ने बताया कि वन -धन योजना के तहत भंडार गृह का पश्चिम वन मंडल परासिया द्वारा सोनापीपरी ग्राम में निर्माण कराया है। उपरोक्त भंडार गृह का निर्माण मैनावाडी में होना था लेकिन अधिकारियों ने मनमर्जी से भंडार गृह ग्राम सोनापीपरी में बना दिया है। लेकिन बोर्ड पर नाम मैनावाडी लिख रखा है।

godown.jpg

Women’s self-help group protested on snatching the rights

छिन्दवाड़ा/ परासिया. मैनावाडी की महिला स्वयं सहायता समूह ने वन धन विकास केन्द्र भंडार गृह को सोनापीपरी में बनाने का विरोध करते हुए जांच की मांग की है। भंडार गृह का निर्माण मैनावाडी में मंजूर हुआ था। समूह की सदस्यों ने बताया कि वन -धन योजना के तहत भंडार गृह का पश्चिम वन मंडल परासिया द्वारा सोनापीपरी ग्राम में निर्माण कराया है। उपरोक्त भंडार गृह का निर्माण मैनावाडी में होना था लेकिन अधिकारियों ने मनमर्जी से भंडार गृह ग्राम सोनापीपरी में बना दिया है। लेकिन बोर्ड पर नाम मैनावाडी लिख रखा है। महिलाओं का कहना है कि हमें खरीदी गई फ सलों को रखने मे असुविधा का सामना करना पडेगा। निर्माण कार्य की जांच कर कार्यवाही होनी चाहिए। इधर अमृत महोत्सव के तहत खिरसाडोह में तहसील विधिक सेवा समिति ने शिविर आयोजित किया। ग्रामीणों को विधिक सेवा, मध्यस्थता, बाल श्रम, नागरिकों के मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य के बारे में बताकर जागरूक किया। विधिक सहायता की योजनाओं के बारे में बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो