scriptजमुनिया खदान का काम बंद | Work of Jamiaya mine stopped | Patrika News

जमुनिया खदान का काम बंद

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 22, 2019 05:40:42 pm

जमुनिया पठार में दो इंकलाइन पर काम हो रहा है, इंकलाइन क्र. 1 में दो सौ मीटर काम होने के बाद पिछले दो माह से काम बंद कर दिया गया है।

Coal Mines

Coal Mines

परासिया. पेंच क्षेत्र की भूमिगत कोयला खदान जमुनिया पठार में ड्रिफ्टिंग का कार्य ठेकेदार ने बंद कर दिया है। पिछले चार वर्ष से खदान प्रारंभ करने के लिए खुदाई का काम किया जा रहा है लेकिन भूगर्भीय स्थिति और ठेकेदार द्वारा रुचि नहीं लेने के कारण कार्य तीव्र गति से नहीं हुआ। वर्तमान में 1800 मीटर सुरंग बनाने में मात्र 400 मीटर कार्य हो पाया है। जमुनिया पठार में दो इंकलाइन पर काम हो रहा है, इंकलाइन क्र. 1 में दो सौ मीटर काम होने के बाद पिछले दो माह से काम बंद कर दिया गया है। इसी तरह इंकलाइन क्र 2 में लगभग 180 मी काम हुआ है और मिटटी का पैच आ जाने से गत चार दिन से काम बंद कर दिया गया है। दोनो इंकलाइन में खुदाई के बाद मिटटी धसकने लगी, सुरक्षा की दृष्टि से काम बंद कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार वेकोलि ने इस संबंध में सीएमपीडीआईएल से संपर्क किया जिसके बाद नई डिजायन एप्रुव होकर आई लेकिन अतिरिक्त कार्य की राशि ठेकेदार को नहीं मिलने से काम बंद कर दिया गया। गुरूवार को खान प्रबंधक को वेकोलि मुख्यालय बुलाकर उच्च अधिकारियों ने सारी जानकारी प्राप्त की है।
इस संबंध में उपक्षेत्रीय प्रबंधक आरके कासलीवाल कहते है कि यह मामला वेकोलि मुख्यालय के अधिकारियो के संज्ञान में है वहीं से कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो