scriptजाली नोट को असली बताने वाला पहुंचा हवालात, आप रहें सजग | Young man arrested for running fake notes | Patrika News

जाली नोट को असली बताने वाला पहुंचा हवालात, आप रहें सजग

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 04, 2019 11:27:33 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

चंदनगांव में पकड़ा गया आरोपित

छिंदवाड़ा. जाली नोट को असली बताकर चलाने का प्रयास करने वाला एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा है। प्रकरण दर्ज कर युवक से पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी तक यह सामने नहीं आया है कि उसके पास जाली नोट कहां से आए हैं। पकड़ा गया व्यक्ति चांदामेटा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में कुछ लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। जाली नोट से जुड़ा यह दूसरा प्रकरण सामने आया है।
चांदामेटा थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक आठ बोडकी ढाना निवासी प्रदीप कुमार त्रिपाठी (29) को पुलिस ने जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।
चंदनगांव के दुर्गा चौक पर वह नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहा था जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आधार पर घेराबंदी करने के बाद उसे दबोचा गया। कोतवाली टीआइ सियाराम सिंह गुर्जर ने बताया कि प्रदीप जाली नोटों को असली बता रहा था। उसके पास से नौ नोट बरामद किए गए हैं। जब्त किए नोटों में 500, एक 200, एक 100 एवं 50 रुपए के जाली नोट शामिल हैं। कुल एक हजार 250 रुपए बरामद हुए हैं। आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पूछताछ की जा रही। जांच के बाद ही सामने आएगा कि उसने और कितने नोट बाजार में चला दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो