Your government: ये शिकायत लेकर आए ग्रामीण तो अफसरों ने दिया जवाब

उमरेठ में लगाया शिविर,सोनपिपरी और रिधोरा में सुनी समस्या

 

छिंदवाड़ा/'आपकी सरकार आपके द्वार के अंतर्गत विकासखंड परासिया के ग्राम उमरेठ में सोमवार को लगाए गए शिविर में ग्रामीणों का समूह नामांकन,बंटवारा और पेंशन समेत अन्य समस्याओं का दर्द लेकर आए,जहां उनकी निराकरण अधिकारियों ने किया। सोनपिपरी और रिधोरा में भी शिकायतें सुनी।
शिविर में क्षेत्रीय विधायक सोहनलाल बाल्मिक, जनपद पंचायत अध्यक्ष रईस खान,कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा, एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया समेत अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित हुए। विधायक बाल्मिक ने कहा कि अब लोगों को अपनी समस्या के निराकरण के लिए परेशान नहीं होना पडेगा। उन्होंने शिविर के दौरान 23 हितग्राहियों को आबादी भूमि के भू-धारक प्रमाण पत्र और ग्राम पंचायत उमरेठ के 10 हितग्राहियों को गरीबी रेखा राशन कार्ड प्रदान किए। ग्राम उमरेठ में शिविर के दौरान विभिन्न विभागों के 483 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 120 प्रकरणों का निराकरण तुरंत किया गया। अन्य समस्याओं का निदान शीघ्र ही किया जाएगा। शिविर के दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आंगनवाड़ी, मध्यान्ह भोजन, स्कूल, राशन दुकान खुलने व राशन मिलने, पात्रता पर्ची, मनरेगा के कार्य, नामांकन, बंटवारा, फौती नामांतरण, टीकाकरण, आवासीय पट्टा, सड़क, बिजली, पानी आदि के संबंध में पूछा गया और इससे संबंधित समस्याओं का तुरंत ही निराकरण किया गया।

manohar soni Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned