Your government: इतनी राशि पाकर खुश हो गए ग्रामीण

नगर पंचायत चांद में 'आपकी सरकार आपके द्वार शिविर, विधायक और कलेक्टर ने किया निराकरण

 

छिंदवाड़ा/'आपकी सरकार आपके द्वारÓ के अंतर्गत चौरई विकासखंड की नगर पंचायत चांद में शुक्रवार को विधायक और कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर जनसमस्याएं सुनी और उनका निराकरण किया। इसके बाद राहत राशि का वितरण किया।
क्षेत्रीय विधायक चौधरी सुजीत सिंह ने कहा कि लोगों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये प्रदेश सरकार ने 'आपकी सरकार आपके द्वार ऐतिहासिक योजना शुरू की है। अब लोगों को अपनी समस्या के निराकरण के लिये परेशान नहीं होना पड़ेगा।शिविर के दौरान 5 हितग्राहियों को राजस्व पुस्तक परिपत्र के अंतर्गत 4-4 लाख, 9 हितग्राहियों को ऋण पुस्तिका, 17 हितग्राहियों को पट्टा वितरण, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के अंतर्गत 3 हितग्राहियों को 20-20 हजार, नया सवेरा योजना के अंतर्गत दुर्घटना से मृत्यु होने पर 3 हितग्राहियों को 4-4 लाख और सामान्य मृत्यु होने पर 21 हितग्राहियों को 2-2 लाख की अनुग्रह सहायता राशि, 8 हितग्राहियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्र, 5 कृषकों को कृषि यंत्र और 6 कृषकों को पाइप लाइन की राशि के स्वीकृति पत्र दिए गए। नगर पंचायत चांद में शिविर के दौरान विभिन्न विभागों के 445 आवेदन पंजीबद्ध किए गए। जिसमें से 79 प्रकरणों का निराकरण तुरंत किया गया। अन्य समस्याओं का निदान शीघ्र ही किया जाएगा।
इसके पूर्व ग्राम पंचायत पचगांव और बाड़ीवाड़ा में जिला अधिकारियों द्वारा शिविर कर वहां की स्थानीय समस्याओं को सुना गया, उनके आवेदन लिए गए और तुरंत ही उनका निराकरण किया गया। शिविर के दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आंगनवाड़ी, मध्यान्ह भोजन, स्कूल, राशन दुकान खुलने व राशन मिलने, पात्रता पर्ची, मनरेगा के कार्य, नामांकन, बंटवारा, फौती नामांतरण, टीकाकरण, आवासीय पट्टा, सड़क, बिजली, पानी, आंगनवाड़ी, राशन आदि देने के संबंध में चर्चा कर उनकी समस्याओं आदि के संबंध में पूछा गया और इससे संबंधित समस्याओं का तुरंत ही निराकरण किया गया।

Patrika
manohar soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned