scriptयुवाओं के जोश, बुजुर्गों के होश बनाते सुपरपावर | Youth passion | Patrika News

युवाओं के जोश, बुजुर्गों के होश बनाते सुपरपावर

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 20, 2019 06:30:18 pm

शासकीय महाविद्यालय चौरई में एक दिवसीय रोजगारोन्मुखी व्यक्तित्व विकास, संप्रेषण कौशल व रोजगार की संभावनाएं विषय पर कार्यशाला को संबोधित किया।

 Youth passion

Youth passion

छिंदवाड़ा/चौरई. शासकीय महाविद्यालय चौरई में एक दिवसीय रोजगारोन्मुखी व्यक्तित्व विकास, संप्रेषण कौशल व रोजगार की संभावनाएं विषय पर कार्यशाला को संबोधित किया। चांद कॉलेज के प्राध्यापक व व्यक्तित्व विकास के जिला समन्वयक डॉ. अमर सिंह ने कहा कि कॉलेज के छात्र युवा होते हैं। युवाओं में ऊर्जा होती है ऊर्जा का सदुपयोग लक्ष्य साधना में लगाया जाना चाहिए। युवाओं का जोश व बुजुर्गों का होश मिलकर कार्य करें तो सफलताओं के चमत्कार पैदा होते हैं।
अगर छात्र ईश्वर को खुश करने में लगे रहेंगे तो ईश्वर नसीब में वही लिखेगा जो वह चाहता है। अगर वह अपने कर्मों की ऊंचाई बढ़ाकर कार्य करेगा तो ईश्वर उसके नसीब में वही लिखेगा जो वह चाहता है। लक्ष्य को पारदर्शी बनाकर, समुचित कार्य योजना बनाकर निरंतर प्रयासों से विजय प्राप्त होती है। हमें अपनी चाहतों को लक्ष्य पर फोकस करना पड़ता है। असल सफलता से पहले सफलता को जीना पड़ता है। सफलता एक सतत कार्मिक प्रयोग है कार्यशाला को डॉ.अनीता कौशल, शहरीन बानो, सनत डहेरिया, डॉ. अनीता अग्रवाल, डॉ. सरिता कुशवाह, डॉ. रविकांत कुशवाह, डॉ. अनीता अग्रवाल, भावना जैसवाल, चक्रधर शर्मा, अवदेश बघेल, श्रीमती रक्षा उपश्याम, विनोद बुडेकर, प्रदीप साहू व डॉ. संतोष उसरेठे ने भी संबोधित किया कार्यशाला का सफल संचालन प्रो.अर्चना तिवारी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो