scriptजिला पंचायत: आखिर क्या वजह थी जब ओएसडी को लेनी पड़ी क्लास | Zilla Panchayat: What was the reason when OSD had to take class | Patrika News

जिला पंचायत: आखिर क्या वजह थी जब ओएसडी को लेनी पड़ी क्लास

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 20, 2019 11:33:12 am

Submitted by:

manohar soni

सिफारिश पर सचिवों के स्थानांतरण न होने से जिला अध्यक्ष, विधायक और सीएम ओएसडी पहुंचे जिला पंचायत और कलेक्ट्रेट

जिला पंचायत: आखिर क्या वजह थी जब ओएसडी को लेनी पड़ी क्लास

जिला पंचायत: आखिर क्या वजह थी जब ओएसडी को लेनी पड़ी क्लास

छिंदवाड़ा/ रानी की कोठी में गुरुवार दोपहर ब्लॉक कांग्रेस के प्रमुख और वरिष्ठ नेताओं की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अपनी सिफारिश पर पंचायत सचिवों के स्थानांतरण समेत अन्य विकास संबंधी कार्य न होने पर कांग्रेस नेताओं और विधायकों ने नाराजगी जताई। उन्होंने जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी और मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय श्रीवास्तव से जिला पंचायत के अधिकारियों व कर्मचारियों की शिकायत की। शिकायत के बाद ओएसडी समेत कांग्रेस नेताओं का दल तुरंत जिला पंचायत पहुंचा और सीइओ के न होने पर बंद कमरे में बाबूओं की जमकर क्लास ली। उसके बाद कलेक्ट्रेट में कलेक्टर से चर्चा की। बताया जा रहा है कि पंचायत सचिवों के स्थानांतरण की संशोधित सूची जल्द जारी हो सकती है।
जानकारी के अनुसार बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष और ओएसडी की उपस्थिति में पहले सभी नेताओं को आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के लिए संगठन मजबूत करने के लिए निर्देशित किया गया। इस दौरान नेताओं ने कहा कि पंचायत सचिवों के स्थानांतरण समेत अन्य विकास कार्य में अधिकारी-कर्मचारी उनकी सुन नहीं रहे हैं। जब भी कोई अनुशंसा जिला पंचायत में भेजो, उसे नजरअंदाज कर दिया जाता है। उन्होंने जिन सचिवों के नाम की सिफारिश की थी, उसके विपरीत स्थानांतरण की सूची आई है। इस शिकायत पर जब हंगामा हुआ तो ओएसडी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष के साथ दो विधायक नीलेश उइके, सुजीत सिंह चौधरी, पूर्व विधायक गंभीर सिंह चौधरी समेत अन्य नेताओं का दल जिला पंचायत पहुंचा, जहां सीइओ डॉ. वरद्मूर्ति मिश्रा को न पाकर सीधे स्टेनो कक्ष में गए, जहां संबंधित बाबूओं को बुलाकर उनकी क्लास ली और उन्हें ठीक ढंग से काम करने की समझाइश दी।

कलेक्ट्रेट से भी मिले
जिला पंचायत के बाद ओएसडी और कांग्रेस नेताओं का दल सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचा, जहां कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा से जिला पंचायत में रोके गए सिफारिशी पत्र के स्थानांतरण और विकास कार्यो पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने सभी विकास कार्यों को कराने की सहमति दी।

इनका कहना है..

कांग्रेस नेताओं के आने के दौरान जिला पंचायत में मौजूद नहीं था। पारिवारिक काम से नागपुर में हूं। किसी घटनाक्रम के बारे में जानकारी नहीं है।
-डॉ.वरद्मूर्ति मिश्रा, सीइओ जिला पंचायत


पंचायत सचिवों के स्थानांतरण समेत विकास संबंधी कार्य जिला पंचायत से नहीं हो पा रहे थे। इसके लिए हम लोग जिला पंचायत में गए। फिर कलेक्टर से मिले।

– चौधरी गंभीर सिंह, पूर्व विधायक चौरई

कार्यकर्ताओं और विकास के मुद्दे पर अधिकारियों से चर्चा करने के लिए जिला पंचायत और कलेक्ट्रेट गए थे। सभी विषयों से कलेक्टर को अवगत कराया गया है।
-संजय श्रीवास्तव, ओएसडी मुख्यमंत्री


कार्यकर्ताओं की समस्याओं को लेकर जिला पंचायत में अधिकारियों से सामान्य चर्चा के लिए गए थे। इसके बाद कलेक्टर से मुलाकात की।

गंगा प्रसाद तिवारी, जिला अध्यक्ष कांग्रेस

स्थानीय विकास कार्यों को लेकर जिला पंचायत के सीईओ से मिलने वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ पहुंचे थे। उनसे मुलाकात नहीं होने पर कलेक्टर से चर्चा हुई।
-सुजीत चौधरी, विधायक चौरइ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो