scriptअस्थिकलश लेकर संगम जा रहे श्रद्धालुओं के साथ हुआ सड़क हादसा, दो की मौत | 2 people died in road accident in chitrakoot | Patrika News
चित्रकूट

अस्थिकलश लेकर संगम जा रहे श्रद्धालुओं के साथ हुआ सड़क हादसा, दो की मौत

अस्थिकलश लेकर संगम (इलाहाबाद) जा रहे श्रद्धालुओं के साथ ऐसा दर्दनाक हादसा हुआ कि कलेजा मुंह को आ गया।

चित्रकूटJun 11, 2018 / 02:29 pm

आकांक्षा सिंह

chitrakoot

अस्थिकलश लेकर संगम जा रहे श्रद्धालुओं के साथ हुआ सड़क हादसा, दो की मौत

चित्रकूट. अस्थिकलश लेकर संगम (इलाहाबाद) जा रहे श्रद्धालुओं के साथ ऐसा दर्दनाक हादसा हुआ कि कलेजा मुंह को आ गया। काल ने झपट्टा मारते हुए दो परिवारों की खुशियां हमेशा के लिए छीन ली जबकि आधा दर्जन से अधिक परिवार ऊपर वाले से अपनों के जीवित बचने की दुआ कर रहे हैं। दरअसल यह भयानक हादसा उस समय हुआ जब एक तेज रफ़्तार बोलेरो का अगला टायर फट गया। बोलेरो अनियंत्रित होकर पुलिया से जा टकराई और उसके परखच्चे उड़ गए। इस भीषण सड़क हादसे में दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 7 गम्भीर रूप से घायल हो गए। किसी तरह मृतकों के शवों और घायलों को बाहर निकाला गया। इस दौरान सड़क के दोनों ओर लम्बा जाम लगा रहा। लगभग एक घण्टे की मशक्कत के बाद जब दुर्घटनाग्रस्त वाहन को मार्ग से हटाया गया तब जाकर जाम खुला और वाहनों का आवागमन चालू हुआ। मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है।

फट गया बोलेरो का टायर

मृतक की आत्मा की शांति के लिए अस्थि कलश विसर्जन करने संगम जा रहे एक परिवार पर काल के प्रहार ने उन्हें मौत के मुहाने पर पहुंचा दिया। जिस बोलेरो गाड़ी से परिवार संगम जा रहा था उसका टायर अचानक फट गया। अनियंत्रित बोलेरो कई पलटियां खाते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उसके परखच्चे उड़ गए। घटना की जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के छतरपुर जनपद के बांधी कलां ईशानगर निवासी एक परिवार के 9 लोग अस्थि कलश विसर्जन हेतु संगम जा रहे थे। चित्रकूट के रैपुरा थाना अंतर्गत भौंरी गांव के पास जैसे ही उनके बोलेरो गाड़ी पहुंची कि उसका अगला टायर फट गया।

उड़े बोलेरो के परखच्चे

टायर फटने से तेज रफ़्तार बोलेरो अनियंत्रित हो गई और पलटियां खाते हुए मार्ग पर स्थित एक पुलिया से जा टकराई। दुर्घटना इतनी जबरदस्त और भयानक थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। गाड़ी में सवार लोगों के बीच चीख पुकार मच गई। सभी गाड़ी के अंदर फंसे हुए थे।

दो की मौत 7 घायल

चीख पुकार पर पहुंचे आस पास के ग्रामीणों ने किसी तरह घायलों को वाहन से बाहर निकाला। इस दौरान बोलेरो में सवार 9 लोगों में से कमलेश(17) व् रामलाल(60) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मुकेश(23) संदीप(17) माना देवी(35) मनटोला(70) नत्थू(40) मुकुंदा(60) व् चालक राजेंद्र(30) गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया।

लगा लम्बा जाम

भौरी गांव के पास हुए इस भीषण हादसे की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग(मिर्जापुर झांसी) पर लम्बा जाम लग गया। दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं। लगभग एक घण्टे की मशक्कत के बाद जब दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो को हटाया गया तो आवागमन शुरू हो सका।

पुलिस पर देर से पहुंचने का आरोप

इस दौरान ग्रामीण पुलिस पर दुर्घटना की सूचना देने के बाद काफी देर से पहुंचने का आरोप लगाते रहे। ग्रामीणों के मुताबिक घटना के लगभग एक घण्टे बाद पुलिस पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो