scriptअलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत, परिजनों में मचा कोहराम | 3 dead in two different road accidents | Patrika News

अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

locationचित्रकूटPublished: Jul 13, 2018 02:18:02 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

तेज रफ्तार बनी मौत का कारण।
 

3 dead in two different

अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

चित्रकूट. तेज रफ़्तार वाहनों ने तीन परिवारों की खुशियों पर मौत का ग्रहण लगा दिया। अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई इससे मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है। मरने वालों में एक स्पोर्ट्स टीचर सहित दो युवक शामिल हैं। पहली दुर्घटना तेज रफ़्तार टैम्पो की वजह से हुई तो दूसरी घटना तेज रफ़्तार ट्रैक्टर की वजह से। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
ट्रैक्टर की चपेट में आकर दो युवकों की मौत

जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बेड़ीपुलिया के पास उस समय दर्दनाक हादसा हो गया जब पानी का टैंकर लेकर जा रहे तेज रफ़्तार ट्रैक्टर ने बाइक व साइकिल सवार को रौंद डाला। दुर्घटना में बाइक चालक और साथ बैठे उसके पारिवारिक सदस्य की मौके पर ही मौत हो गई जबकि साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक शिवरामपुर चौकी क्षेत्र (चित्रकूट) निवासी मिथलेश (35) अपने पारिवारिक सदस्य पारसनाथ (23) के साथ बाइक से जा रहे थे इसी दौरान जब वे बेड़ीपुलिया के पास पहुंचे तो वहां साइकिल से जा रहा साथी मजदूर अरविन्द (22) मिल गया। तीनों सड़क किनारे खड़े होकर आपस में बातचीत करने लगे, इसी बीच पीछे से पानी का टैंकर लेकर जा रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने अनियंत्रित होते हुए तीनों को कुचल दिया। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक भाग निकला। दर्दनाक हादसे को देखकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने मिथलेश व पारसनाथ को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल साइकिल सवार अरविंद का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।
परिजनों में कोहराम
सड़क दुर्घटना में मौत के मुंह में समाए मृतक मिथलेश दो भाईयों में छोटा था, पत्नी संतू देवी व मां सुन्ता देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। उसके दो पुत्र हैं जबकि मृतक पारसनाथ दो भाईयों में बड़ा था, मां चमेलिया देवी बेटे की मौत की खबर सुनकर बदहवास हो गई है।
स्पोर्ट्स टीचर की दर्दनाक मौत

एक अन्य दर्दनाक सड़क हादसे में कॉलेज जा रहे स्पोर्ट्स टीचर की मौत हो गई। घटना कर्वी कोतवाली क्षेत्र के रामायण मेला परिसर के पास हुई। कोतवाली क्षेत्र निवासी श्यामलाल(50) चित्रकूट स्थित सुरेंद्रपाल ग्रामोदय विद्यालय में स्पोर्ट्स टीचर थे। प्रतिदिन की भांति वह अपनी बाइक से विद्यालय के लिए निकले थे कि रामायण मेला परिसर के पास एक तेज रफ़्तार टेम्पो ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी जिससे वे काफी दूर जाकर गिर पड़े। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक श्यामलाल हेलमेट तो लगाए हुए थे लेकिन शरीर के अन्य भागों में गहरी चोट और अत्यधिक रक्तस्राव होने की वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना के बाद टेम्पो चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। टीचर की मौत की खबर पाकर बड़ी संख्या में छात्र और अध्यापक भी पोस्टमार्टम हॉउस पहुंचे।
बच्चे हो गए अनाथ

मृतक श्यामलाल की पत्नी का काफी पहले निधन हो चुका है, उनके दो बच्चे हैं अब पिता की मौत के बाद बच्चों के सिर से माता पिता दोनों का साया उठ गया है। टीचर की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है तो सभी टेम्पो वाले को कोसते नजर आए।
तो बच सकती थी जान

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गम्भीर रूप से घायल टीचर काफी देर तक सड़क पर पड़े रहे लेकिन किसी ने उन्हें अस्पताल ले जाने की जहमत नहीं उठाई, इस बीच एक युवक ने प्रयास भी किया तो कोई वाहन वाला रुकने को तैयार नहीं हुआ। इस दौरान काफी रक्त बह जाने और अंदरुनी गम्भीर चोट की वजह से टीचर की मौत हो गई।
सड़कों पर दौड़ते मौत के वाहन

सड़कों पर तेज रफ़्तार टेम्पो टैक्सी ट्रक डग्गामार वाहन आदि मौत का पैगाम बनकर दौड़ते हैं लेकिन इन पर लगाम कसने वाला कोई नहीं. जिम्मेदार सिर्फ सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर फर्ज अदायगी करते नजर आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो