scriptजाधव की माँ व पत्नी के अपमान पर बिफरा एबीवीपी, फूंका पाकिस्तान का पुतला | ABVP in Chitrakoot anger over Jadhav wife mother insult in Pakistan | Patrika News

जाधव की माँ व पत्नी के अपमान पर बिफरा एबीवीपी, फूंका पाकिस्तान का पुतला

locationचित्रकूटPublished: Dec 31, 2017 02:41:04 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आक्रोशित कार्यकर्ताओं व छात्रों का कहना था कि पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और अब उसे सही-सही तरीके से सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

Pakistant Murdabad

Pakistant Murdabad

चित्रकूट. पाकिस्तान जेल में कैद भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव की माँ व् पत्नी से किए गए अमानवीय व्यवहार को लेकर देश में विरोध के स्वर तो हैं ही, वहीं छात्र संगठनों में भी इस बात को लेकर उबाल है।कुलभूषण जाधव की माँ व् पत्नी से किए गए अपमानपूर्ण व्यवहार के विरोध में छात्र संगठन एबीवीपी ने जुलूस निकालते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया व् पुतला फूंक जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित कार्यकर्ताओं व छात्रों का कहना था कि पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और अब उसे सही-सही तरीके से सबक सिखाने का वक्त आ गया है।
पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव से मिलने गईं उनकी माँ व् पत्नी के साथ किस तरह से पाक ने अमानवीय व्यवहार किया यह भारत के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा व आलोचना का विषय बना हुआ है। देश में पाक की इस हरकत को लेकर गुस्सा भी देखने को मिल रहा है और हर कोई पाकिस्तान के इस दुर्व्यवहार की भरसक निंदा कर रहा है। दूसरी तरफ युवा तरुणाई में पाक की इस अमानवीय हरकत को लेकर आक्रोश व्याप्त है। इसी आक्रोश व् विरोध को प्रकट करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जुलुस निकालते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया व पुतला फूँक उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए परिषद के कार्यकर्ताओं व् छात्रों ने मुख्यालय स्थित ट्रैफिक चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया।
जुलूस निकलते हुए पाक मुर्दाबाद का नारा और भारतमाता की जय वन्देमातरम का उद्घोष करते हुए परिषद कार्यकर्ताओं ने पाक का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं का कहना था कि पाकिस्तान बार-बार अपनी अमानवीय हरकतों से भारत की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है। अब जरूरत है कि भारत सरकार कोई कड़ा फैसला ले पाकिस्तान की ऐसी नीतियों को लेकर। जेल में बंद जाधव की माँ व् पत्नी से जो व्यवहार किया गया वो किसी भी दृष्टी से मानवता के तहत उचित नहीं कहा जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो