script

मौत का मार्ग बन रहा राष्ट्रीय राजमार्ग, दो बाइकों की टक्कर में मां की मौत, बेटा घायल

locationचित्रकूटPublished: Feb 16, 2018 07:22:22 am

चित्रकूट से गुजरने वाला मिर्जापुर-झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग मौत का मार्ग बनता जा रहा है…

Accidents increases on National Highway in Chitrakoot UP hindi news

मौत का मार्ग बन रहा राष्ट्रीय राजमार्ग, दो बाइकों की टक्कर में मां की मौत, बेटा घायल

चित्रकूट. चित्रकूट से गुजरने वाला मिर्जापुर-झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग मौत का मार्ग बनता जा रहा है। वाहनों की तेज रफ़्तार हादसों का सबब बन रही है। आए दिन हो रहे हादसों से न तो वाहन चालक और न ही पुलिस प्रशासन को कोई सबक मिल रहा है। बाइकों की हवा से बातें करती हुई गति भीषण दुर्घटनाओं की गवाह बन रही हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जिंदगियां अब तक मौत के मुंह में समा चुकी हैं। गौरतलब है कि पत्रिका ने पहले ही सवाल उठाया है कि राजमार्ग हादसों का सबब बनता जा रहा है और छोटी उम्र में हांथों में बाइक का एक्सीलेटर मौत को निमन्त्रण दे रहा है। ऐसा नहीं कि सिर्फ नाबालिग बाइक चालक ही बेतरतीब ड्राइविंग करते हों बल्कि लाइसेंसधारी परिपक्व बाइक व् छोटे बड़े चार पहिया वाहन चालक भी सामने वाले की परवाह न करते हुए अनियंत्रित गति से सड़कों पर वाहनों को दौड़ाते हैं और भीषण दुर्घटनाओं की वजह बन जाते हैं। सड़क सुरक्षा माह सप्ताह के तहत ज़िम्मेदार सिर्फ स्कूल कॉलेजों में गोष्ठी संगोष्ठी तक सीमित रह जाते हैं और धरातल पर वाहन चालकों को लेकर कोई सख्ती नहीं बरतते अन्यथा जवानी की दहलीज पर कदम रखने वाले किशोरावस्था के हांथों में बाइक की चाभी ही न आ पाए। अलबत्ता हेलमेट पहनने पर जरूर जोर दिया जाता है और यह ठीक भी है परंतु हादसों को पूर्णरूपेण तो नहीं लेकिन थोडा बहुत तो रोका जा सकता है वाहन चालकों की समझदारी और पुलिस प्रशासन की संजीदगी से।
बढ़ रहे हैं हादसे

जनपद का राष्ट्रीय राजमार्ग आए दिन किसी न किसी घर परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगा रहा है। सबसे ज्यादा बाइक सवार इस ग्रहण का शिकार बन रहे हैं। अत्यधिक तेज रफ़्तार भीषण दुर्घटनाओं को अनायास ही निमन्त्रित करती है। ऐसी भीषण दुर्घटना में दो बाइकों की आमने सामने हुई जोरदार टक्कर में एक वृद्धा की मौत हो गई जबकि उसका बेटा बुरी तरह घायल हो गया। दोनों बाइक चालक भी घायल हो गए। घटना की जानकारी के मुताबिक प्रमोद नाम के अपने रिश्तेदार के साथ वृद्धा चंदन देवी(80) व् उसका पुत्र सुरेश बाइक से जानकीकुंड अस्पताल जा रहे थे। तभी कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर जैसे ही पहुंचें की सामने से आ रहे भीम सिंह की बाइक से जोरदार टक्कर हो गई। दोनों बाइकों की जबरदस्त भिड़ंत में सभी बाइक सवार छिटककर दूर जा गिरे। हादसे में वृद्धा चंदन देवी की मौत हो गई जबकि उसका बेटा सुरेश और रिश्तेदार प्रमोद गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरा बाइक चालक भी घायल हो गया।
आए दिन होते हैं हादसे

राजमार्ग पर आए दिन हादसे होते हैं। बाइक सवार खतरों से खेलते हुए हादसों को निमन्त्रण देते हैं। डग्गामार वाहन भी ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में ओवरलोड सवारियां बैठाकर फर्राटा भरते हैं और ऑटो वालों का भी कमोबेश यही हाल है। इसके इतर पुलिस प्रशासन सिर्फ वाहन चेकिंग तक ही सिमित रह जाता है। नाबालिग हांथों में बाइकों की रफ़्तार खुद उनके और दूसरों के लिए मौत का पैगाम बनती है।

ट्रेंडिंग वीडियो