scriptआंसू थमे नहीं और चल गया कानून का डंडा, डम्फर चालक गिरफ्तार | accused arrested by chitrakoot police | Patrika News

आंसू थमे नहीं और चल गया कानून का डंडा, डम्फर चालक गिरफ्तार

locationचित्रकूटPublished: Jul 19, 2018 05:29:54 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आंसू थमे नहीं और चल गया कानून का डंडा, डम्फर चालक गिरफ्तार

chitrakoot

आंसू थमे नहीं और चल गया कानून का डंडा, डम्फर चालक गिरफ्तार

चित्रकूट. सोमवार को जनपद के बरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए सड़क हादसे में मृतक 8 छात्राओं के परिजनों के आंसू अभी थमे भी नहीं कि उनपर और ग्रामीणों पर कानून का डंडा चल गया। पुलिस ने 5 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ राजमार्ग जाम करने सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ व पुलिस से अभद्रता करने के तहत मामला दर्ज किया है साथ ही इलाके में वाहनों की बेतरतीब चाल और वाहन चालकों की लापरवाही को लेकर थाना पुलिस की भूमिका की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जो अपनी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को देगी।
दर्ज हुआ मामला

सोमवार को बरगढ़ थाना क्षेत्र में हाईवे पर दर्दनाक सड़क हादसे के बाद मृतकों के शव रखकर जाम लगाना और पुलिस से झड़प करना मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों को महंगा पड़ गया है। प्रारंभिक तौर पर जांच के बाद 18 नामजद व 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ सरकारी वाहनों में तोड़फोड़, पुलिस से अभद्रता व राजमार्ग पर जाम लगाने की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।
घटना के बाद थाना क्षेत्र में हाइवे किनारे शराब की बिक्री और छोटे बड़े वाहनों खासतौर पर ट्रक डम्फर आदि के बेतरतीब आवागमन को लेकर इलाकाई पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवालों की जांच के लिए एसपी मनोज कुमार झा ने एक कमेटी का गठन किया है। सीओ के नेतृत्व में गठित ये कमेटी थाना पुलिस पर उठ रहे सवालों की जांच करते हुए एसपी को रिपोर्ट सौंपेगी। यदि थाना पुलिस की भूमिका सङ्गदिग्ध पाई जाती है तो सम्बंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तार हुआ डम्फर चालक भेजा गया जेल

इस बीच हादसे में दोषी बताए जा रहे डम्फर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि सोमवार को बरगढ़ में डम्फर व टेम्पो की आमने सामने हुई जबरदस्त भिड़ंत में टेम्पो सवार 8 स्कूली छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई थी जिसमें प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक डम्फर चालक शराब के नशे में था और लहराकर तेज रफ़्तार से वाहन चला रहा था। जबकि कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने टेम्पो चालक द्वारा तेज रफ्तार में ओवरटेक करने की भी बात बताई गई। हादसे में टेम्पो चालक की भी मौके पर ही मौत हो गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो