scriptअवैध खनन में कार्यवाही, चार ट्रक और ट्रैक्टर सीज, एक गिरफ्तार | Action in illegal mining 4 truck and tractor seized 1 arrested | Patrika News

अवैध खनन में कार्यवाही, चार ट्रक और ट्रैक्टर सीज, एक गिरफ्तार

locationचित्रकूटPublished: Jan 22, 2018 08:43:26 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

सीज किए गए ट्रक अवैध रूप से सिल्कासेंड भरकर ले जा रहे थे।

Action in illegal mining

Action in illegal mining

चित्रकूट. प्रशासन ने अवैध खनन पर कार्यवाही करते हुए चार ट्रक और एक ट्रैक्टर सीज कर दिए साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। सीज किए गए ट्रक अवैध रूप से सिल्कासेंड भरकर ले जा रहे थे। खनिज अधिकारी मिथलेश पाण्डेय का कहना है कि जहां भी इस तरह की सूचना मिलती है वहां कार्यवाही का प्रयास होता है फ़िलहाल भरतकूप क्षेत्र में अभी ऐसी कोई सूचना नहीं है. फिर भी जांच कराइ जाएगी।
अवैध खनन में कार्यवाही के तहत सिल्कासेंड भरकर ले जा रहे चार ट्रकों को सीज कर दिया जबकि अवैध रूप से बालू लदे एक ट्रैक्टर को भी सीज किया गया। बरगढ़ थाना क्षेत्र में चार ट्रकों को उस समय पकड़ा गया जब सभी अवैध रूप से सिल्कासेंड भरकर अन्यत्र जा रहे थे। वाहन चेकिंग के दौरान चारों ट्रक जब पुलिस ने रुकवाए और तलाशी ली तो उनमें भारी मात्रा में सिल्कासेंड भरी हुई थी, छानबीन करने पर ये अवैध रूप से ले जाइ जा रही पाई गई। पुलिस ने चारों ट्रकों को सीज कर दिया।
उधर मऊ थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बालू लादकर आ रहे ट्रैक्टर को पुलिस ने सीज कर दिया साथ ही एक व्यक्ति को गितफ्तार भी किया। जनपद के पहाड़ी मऊ और भरतकूप क्षेत्र में पत्थर व बालू का अवैध ढुलान बदस्तूर जारी है। खनिज माफिया ढीली कार्यवाही के चलते कुछ दिन चुप रहने के बाद फिर अपना गोरखधंधा शुरू कर देते हैं।
भरतकूप में हो रहा अवैध खनन!

इन सबके इतर भरतकूप क्षेत्र में पत्थरों का अवैध खनन जारी है जो अधिकांशतः रात के अंधेरे में अंजाम दिया जाता है। जेसीबी व ब्लास्ट के द्वारा पत्थरों को तोडा जाता है। खनिज अधिकारी मिथलेश पाण्डेय का कहना है कि जहां भी इस तरह की सूचना मिलती है वहां कार्यवाही का प्रयास होता है फ़िलहाल भरतकूप क्षेत्र में अभी ऐसी कोई सूचना नहीं है. फिर भी जांच कराइ जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो